आज पूर्वी राजस्थान में होगी बरसात, सूखे रहेंगे पश्चिमी जिले

राजस्थान में गुरुवार को भी मौसम का मिश्रित मिजाज रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शेखावाटी सहित पश्चिम इलाके इलाके शुष्क तो पूर्वी इलाकों में हल्की से भारी बरसात तक की संभावना है।

By: Sachin

Published: 22 Jul 2021, 09:12 AM IST

सीकर. राजस्थान में गुरुवार को भी मौसम का मिश्रित मिजाज रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के शेखावाटी सहित पश्चिम इलाके इलाके शुष्क तो पूर्वी इलाकों में हल्की से भारी बरसात तक की संभावना है। इससे पहले बुधवार को भी बादलों ने शेखावाटी अंचल को तरसाए रखा। कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के अलावा बाकी अंचल सूखा ही रहा। आंशिक बादलों के साथ उमस भरी गर्मी ने आमजन को बेहाल रखा।

दो दिन यहां बरसात की संभावना
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार गुरुवार को जयपुर, भरतपुर, कोटा, उदयपुर और अजमेर संभागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बरसात संभव है। इनमें पूर्वी राजस्थान के टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर व चित्तौडगढ़़ जिलों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन व वज्रपात की संभावना है। कोटा, सवाई माधोपुर, झालावाड़ व बारां जिले में एक-दो स्थानों पर भारी बरसात भी हो सकती है। इसी तरह शुक्रवार को भी पूर्वी राजस्थान के अजमेर, जयपुर, अलवर, दौसा, भरतपुर, सवाई माधोपुर, कोटा, बूंदी, बारंा, झालावाड़, करौली, उदयपुर, डूंगरपुर, चित्तौडगढ़़ व प्रतापगढ़ जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन व वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। दौसा, भरतपुर, झालावाड़ व बांसवाड़ा में एक-दो स्थानों पर भारी बरसात की भी संभावना है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जोधपुर तथा नागौर जिले में कहीं-कहीं मेघ गर्जन और वज्रपात हो सकता है।

स्काईमेट के अनुसार यहां होगी बरसात
स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान के पूर्वी राजस्थान के अलावा गुजरात , हरियाणा के कुछ हिस्सों, दिल्ली, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश के साथ एक दो स्थानों पर मध्यम बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्मिम और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है। बिहार, झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, आंतरिक ओडिशा, पंजाब के कुछ हिस्सों, पश्चिमी हिमालय, दक्षिण गुजरात और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है। वहीं, राजस्थान के सौराष्ट्र और कच्छ के पश्चिमी हिस्सों, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned