scriptराजस्थान में यहां रात की झड़ी के बाद दिन मेें झमाझम बरसे बादल | rain fall in sikar | Patrika News

राजस्थान में यहां रात की झड़ी के बाद दिन मेें झमाझम बरसे बादल

locationसीकरPublished: Aug 10, 2020 06:53:25 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में मानसून की मेहरबानी सोमवार को तीसरे दिन भी जारी रही। रविवार रात की झड़ी के बाद बादल सोमवार दोपहर को झूमकर बरसे।

राजस्थान में यहां रात की झड़ी के बाद दिन मेें झमाझम बरसे बादल

राजस्थान में यहां रात की झड़ी के बाद दिन मेें झमाझम बरसे बादल

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में मानसून की मेहरबानी सोमवार को तीसरे दिन भी जारी रही। रविवार रात की झड़ी के बाद बादल सोमवार दोपहर को झूमकर बरसे। जिससे गर्मी से राहत मिलने के साथ आज मौसम दिनभर सुहाना बना रहा। वहीं, किसानों के चेहरे भी खुशी से खिल उठे। सोमवार को बरसात दोपहर करीब तीन बजे हुई, जो करीब 20 मिनट तक तेजी से बरसी। बरसात से कई निचले इलाकों में पानी भी भर गया। बात तापमान की करें तो फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पर अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री दर्ज किया गया।

सुबह से घिरे रहे बादल
इससे पहले रात को शुरू हुई बरसात सोमवार को अल सुबह तक हल्की बरसात तो कभी फुहार के रूप में रुक रुक कर बरसती रही। इसके बाद भी सुबह एकबारगी कुछ देर के लिए सूरज दिखाई दिया। लेकिन, कुछ देर बाद ही बादल घिर आए। जिसके बीच से सूरज की लुका छिपी दोपहर तक चलती रही। जिसके बाद अचानक घनघोर घटा छाई और तेज बरसात शुरू हो गई।

पांच दिन बरसात की उम्मीद
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अभी मानसून पांच दिन ओर सक्रिय रहने की उम्मीद है। अगले पांच दिन के दौरान अजमेर , अलवर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर, सवाई माधोपुर, नागौर, टोंक और पाली जिले में कई जगह अच्छी बारिश होगी। इन जिलों के कुछ हिस्सों में भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम विज्ञानियों ने बताया प्रदेश में बारिश के लिए अच्छी स्थितियां बनी है। लिहाजा शेखावाटी सहित प्रदेश में आगामी पांच दिनो तक लगातार बारिश के कई दौर चलने की संभावना है।

किसानों खिले चेहरे
शेखावाटी के किसानों के लिए रविवार का दिन अच्छा रहा। उन्हें एक तरफ जहां किसान सम्मान निधी की राशि केंद्र सरकार की ओर से बैंक खातों में जारी की गई, वहीं, मानसून ने भी मेहरबानी दिखाई। रातभर जारी रही बरसात की फुहारों और मौसम विभाग की अच्छी बरसात की संभावना ने उनके मुरझाए चेहरों को एक बार फिर खिला दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो