scriptBREAKING: शेखावाटी में अचानक बदला मौसम, बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश, छूटी धूजणी | Rain in shekhawati cold increase temperature go down | Patrika News

BREAKING: शेखावाटी में अचानक बदला मौसम, बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश, छूटी धूजणी

locationसीकरPublished: Jan 24, 2019 04:12:41 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

शेखावाटी में पिछले कुछ दिनों से मौसम करवट बदल रहा है। आज फिर मौसम का मिजाज बदल गया और देखते ही देखते बादलों की तेज गडगड़़ाहट के साथ तेज बारिश को दौर शुरू हो गया।

शेखावाटी में पिछले कुछ दिनों से मौसम करवट बदल रहा है। आज फिर मौसम का मिजाज बदल गया और देखते ही देखते बादलों की तेज गडगड़़ाहट के साथ तेज बारिश को दौर शुरू हो गया।

शेखावाटी में अचानक बदला मौसम, बादलों की तेज गडगड़़ाहट के साथ बारिश, छूटी धुजणी

सीकर।

शेखावाटी में पिछले कुछ दिनों से मौसम करवट बदल रहा है। आज फिर मौसम का मिजाज बदल गया और देखते ही देखते बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश को दौर शुरू हो गया। सीकर शहर, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़ के साथ झुंझुनूं शहर, बगड़, मुकुंदगढ़, नवलगढ़, खिरोड़ सहित अन्य इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश का सिललिसा जारी है। बरसात और शीतलहर के दौर के बीच सर्दी ने भी अपने तेवर फिर तीखे कर लिए हैं। जिसका असर जनजीवन पर भी खासा दिखाई दे रहा है। गर्म कपड़ों में भी लोग ठिठुरते नजर आ रहे हैं, तो जहां तहां अलाव जलाकर भी लोग सर्दी से बचने में जुटे हैं। बता दें अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण से मावठ होने के बाद लगातार न्यूनतम पारा गोता लगा रहा है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री तक पहुंच गया।

शेखावाटी में दिखा बर्फबारी का असर
मौसम में बदलाव का कारण हिमाचल प्रदेश सहित पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के कारण उत्तर भारत से आने वाले हवाओं में नमी बढ़ गई है। इस कारण हल्की हवाएं चलने पर भी गलनभरी सर्दी का अहसास हो रहा है। वातावरण में नमी होने से एक बार फिर लोग मौसमी बीमारियों की चपेट आ रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो