scriptशेखावाटी सहित 11 जिलों में अभी अभी जारी हुआ बरसात का अलर्ट | Rainy alert in 11 districts including Shekhawati | Patrika News

शेखावाटी सहित 11 जिलों में अभी अभी जारी हुआ बरसात का अलर्ट

locationसीकरPublished: Sep 06, 2020 07:43:33 pm

Submitted by:

Sachin

मौसम विभाग ने शेखावाटी सहित राजस्थान के 11 जिलों में बरसात का अलर्ट जारी किया है। इनमें से सीकर, अजमेर व सवाई माधोपुर के कुछ इलाकों तेज बरसात की संभावना भी जताई है।

राजस्थान के इन जिलों में कल से चार दिन भारी बरसात की संभावना, यहां रहेगा सूखा

राजस्थान के इन जिलों में कल से चार दिन भारी बरसात की संभावना, यहां रहेगा सूखा

सीकर. मौसम विभाग ने शेखावाटी सहित राजस्थान के 11 जिलों में बरसात का अलर्ट जारी किया है। इनमें से सीकर, अजमेर व सवाई माधोपुर के कुछ इलाकों तेज बरसात की संभावना भी जताई है। अलर्ट की मियाद दो घंटे की बताई गई है। मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के अनुसार आगामी दो घंटे में शेखावाटी के सीकर, चूरू व झुंझुनूं के अलावा जयपुर, अलवर, सवाई माधोपुर, करौली, अजमेर, टोंक, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर में बरसात हो सकती है। जिनमें से सीकर, अजमेर व सवाई माधोपुर के कुछ इलाकों में कहीं कहीं तेज बरसात भी हो सकती है। बतादें कि इससे पहले सीकर सहित शेखावाटी में दिनभर मौसम साफ रहा। शाम को जरूर बादल छाने के साथ एकबार हल्की आंधी आई। वहीं, नीमकाथाना के चला में आधे घंटे तेज बरसात भी हुई।


चला में बरसात से भरा पानी

चला-कस्बे में रविवार शाम को आधे घंटे तेज बरसात से आम रास्तों ने नदी का रूप ले लिया तथा निचले इलाकों में पानी भर गया। जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। इधर लगातार बरसात होने से बाजरे की अगेती फ सल को लेकर किसानों की चिंता बढ गई है। दूसरी ओर बाजरे की फ सल को फ डका भी चट करने से उनकी चिंता बढी है। चला से बासड़ी खुर्द वाया गोविन्दपुरा, हरजनपुरा सड़क मार्ग पर जमा बरसाती पानी लोगों के लिए कई माह से परेशानी का सबब बना हुआ है। जिसको लेकर आस पास के गांवों के लोगो में खासा आक्रोश है। कस्बे के हरिजन मोहल्ला, मोहल्ला कुड़ी, टॉल प्लाजा, वरदा कॉलेज, मुख्य बस स्टेण्ड आदि पर जगह जगह बरसाती पानी भराव से वाहन चालको और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


इससे पहले मौसम साफ रहने की संभावना
गौरतलब है कि इससे पहले मौसम विभाग ने शनिवार को हल्की बरसात व रविवार को मौसम बिल्कुल साफ रहने का अनुमान जताया था। जिसके बीच फतेहपुर में शनिवार शाम जमकर बरसात हुई। जिससे मौसम सुहाना हो गया। वहीं, लंबे समय से बरसात का इंतजार कर रहे फतेहपुरवासियों के चेहरे भी खुशी से झूम उठे। हालांकि आज जिलेभर में सुबह से कहीं बरसात की कोई सूचना नहीं रही।

ट्रेंडिंग वीडियो