scriptमहाराष्ट्र में राजस्थान के युवक की हत्या, शव देख परिजनों ने मचा दिया बवाल | Rajasthan kulli village Young Man Murdered in maharashtra | Patrika News

महाराष्ट्र में राजस्थान के युवक की हत्या, शव देख परिजनों ने मचा दिया बवाल

locationसीकरPublished: Mar 13, 2018 03:39:49 pm

Submitted by:

vishwanath saini

राजस्थान के सीकर जिले के दांतारागढ़ थाना इलाके के गांव कुली के एक युवक की महाराष्ट्र में मौत हो गई।

police

दांतारामगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के दांतारागढ़ थाना इलाके के गांव कुली के एक युवक की महाराष्ट्र में मौत हो गई। मृतक राजेन्द्र का शव रविवार को गांव कुली पहुंचा तो पजिनों ने शव लेने से इंकार कर दिया तथा हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया।

रविवार शाम को कुली गांव व आस पास के समाज के लोग बड़ी संख्या में पुलिस थाने पहुंचे और कथित ठेकेदार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार करनें की मांग रखी।

जानकारी के अनुसार राजेन्द्र मेघवाल पांच दिन पहले ही महाराष्ट्र गया था। उसके दो दिन बाद ही उसकी मौत हो गई। राजेन्द्र की मौत बावड़ी ढहने से होना बताया जा रहा है। वहीं राजेन्द्र के परिजन ठेकेदार पर हत्या का आरोप लगा रहे हंै।

मृतक राजेन्द्र के पिता चन्द्राराम ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत दी है कि रेनवाल इलाके के मुण्डली निवासी गोपाल महाराष्ट्र में ठेकेदारी करता है। राजेन्द्र भी काफी समय से उसके पास मजदूरी करता था।

राजेन्द्र होली पर गांव आया हुआ था, जिसे ले जाने के लिए गोपाल एक अन्य व्यक्ति के साथ सात मार्च को घर आया तथा राजेन्द्र को जबरन बाइक पर बैठाकर ले गया। इसके बाद नौ मार्च को पुलिस ने सूचना दी कि राजेन्द्र की मृत्यु हो गई है, लेकिन पूरी जानकारी नहीं दी।

रविवार को फिर पुलिस ने फोन कर खाचरियावास चौकी से राजेन्द्र का शव ले जाने की सूचना दी। इस पर हम परिवार व समाज के लोग चौकी पहुंचे तो वहां मारूति वेन में राजेन्द्र का शव रखा था।

उसके पास गोपाल, मन्नाराम जाट व मेई निवासी नरेन्द्रसिंह खड़े थे। उनसे पूछने पर वे मौत का संतोषप्रद जबाब नहीं दे पाए। उल्टा हमें धमका कर शव लेने का दबाव बनाया।

थानाप्रभारी सवाईसिंह ने बताया कि महाराष्ट्र में मरग दर्ज है। घटना भी वहीं कि है इसलिए जो भी जांच या कार्रवाई होगी, वहीं की पुलिस करेगी। यहां के लोगों के आक्रोश व संदेह के प्रति वहां की पुलिस को अवगत करवा दिया गया है।

नहीं निकला निष्कर्ष
मामले को लेकर स्थानीय पुलिस ने महाराष्ट्र में संबधित थाने में बात की तो उन्होनें मरग दर्ज होने व पोस्टमार्टम के बाद शव रवाना करने की बात कही। इसके बाद यहां के लोगों पर हत्या का संदेह जताए जाने पर शव को वापस महाराष्ट्र लाने को कहा गया। इसके बाद संबंधित ठेकेदार को व उसके पक्ष को थाने बुलवाया गया और देर रात तक दोनो पक्षों में वार्ता चल रही थी। शव वाहन में ही देर शाम तक खाचरियावास चौकी में ही पड़ा रहा।

DEMO PIC

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो