राजस्थान में आगे भी जारी रहेगी बरसात, आज यहां बारिश का अलर्ट

शेखावाटी सहित राजस्थान के कई जिलों में बरसात का दौर आगे भी जारी रहेगा। बारिश का असर पूर्वी राजस्थान के जिलों में ज्यादा रहेगा।

By: Sachin

Published: 13 Sep 2021, 08:49 AM IST

सीकर. शेखावाटी सहित राजस्थान के कई जिलों में बरसात का दौर आगे भी जारी रहेगा। बारिश का असर पूर्वी राजस्थान के जिलों में ज्यादा रहेगा। जबकि पश्चिमी राजस्थान में कहीं कहीं बरसात हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार कम दबाव का सिस्टम दक्षिणी राजस्थान व आसपास के क्षेत्र के ऊपर बना हुआ है। दूसरी और बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र और तीव्र होकर स्पष्ट कम दबाव क्षेत्र मेेंं परिवर्तित हो चुका है। जो और तीव्र होकर डिप्रेशन सिस्टम बनने की संभावना है। इससे आगामी दिनों में पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर भागों में जबकि पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में मानसून के सक्रिय बने रहने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। उदयपुर संभाग व आसपास के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश का दौर आगामी चार-पांच दिन बने रहने की संभावना है।


आज यहां बरसात का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोमवार को पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर व कोटा जबकि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग में हल्की से मध्यम बरसात होने के आसार हैं। इस दौरान सिरोही, राजसमन्द, चित्तोडगढ़़ व उदयपुर जिलों में भारी बरसात भी देखने को मिल सकती है।


स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार यहां बरसात
इधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को दक्षिण व पश्चिम राजस्थान के अलावा पूर्वी गुजरात, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, सौराष्ट्र और कच्छ, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मराठवाड़ा में हल्की से मध्यम के अलावा लक्षद्वीप, आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned