scriptनिकाय चुनाव: वोटिंग कल, आखिरी मिनट तक मतदाताओं को रिझाने की कवायद | rajasthan local body election voting on 16 november update | Patrika News

निकाय चुनाव: वोटिंग कल, आखिरी मिनट तक मतदाताओं को रिझाने की कवायद

locationसीकरPublished: Nov 15, 2019 11:27:40 am

Submitted by:

Naveen

Rajasthan Local Body Election 2019 : कहीं ढोल-नंगाड़े की गूंज तो कहीं डीजे पर थिरकते कदम। निकाय चुनाव ( Sikar Nagar Parishad ) प्रचार के अंतिम दिन मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पूरी ताकत झोक दी।

निकाय चुनाव: वोटिंग कल, आखिरी मिनट तक मतदाताओं को रिझाने की कवायद

निकाय चुनाव: वोटिंग कल, आखिरी मिनट तक मतदाताओं को रिझाने की कवायद

सीकर.

Rajasthan Local Body Election 2019 : कहीं ढोल-नंगाड़े की गूंज तो कहीं डीजे पर थिरकते कदम। निकाय चुनाव ( sikar nagar parishad ) प्रचार के अंतिम दिन मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशियों और उनके समर्थकों पूरी ताकत झोक दी। शहर के प्रत्येक वार्ड में प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने जुलूस और रैलियां निकाली। शाम पांच बजे तक हर तरफ ढोल-नंगाड़ों की गूंज सुनाई दे रही थी। भाजपा, कांग्रेस के साथ माकपा ने भी प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी। जिन वार्डों में उनके प्रत्याशी कमजोर स्थिति में हैं, वहां पर संगठन के बड़े नेता भी सक्रिय दिखाई दिए। शाम पांच बजे बाद सोशल मीडिया पर प्रचार ने जोर पकड़ लिया। साथ ही घर-घर जन सम्पर्क और शुक्रवार को घर-घर प्रचार की रणनीति बनाने के लिए कार्यालयों में रात तक भीड़ जमा रही।


कांग्रेस: पारीक के हाथ में कमान, प्रभारी मंत्री का औपचारिक दौरा
निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को जिले के प्रभारी मंत्री रघु शर्मा सीकर के दौरे पर आए, लेकिन उनका दौरा महज रस्म अदायगी भरा रहा। मंत्री ने शहर के किसी भी वार्ड में जनसम्पर्क नहीं किया। हालांकि जिलाध्यक्ष पी.एस.जाट से चुनाव संबंधी फीडबैक जरूर लिया। चुनाव के प्रचार की कमान अंतिम दिन भी विधायक राजेन्द्र पारीक के हाथ में ही रही। पारीक ने स्वयं के वार्ड समेत कई वार्डों में प्रत्याशियों के समर्थन में निकाले गए जुलूस में भाग लिया। सभापति जीवण खां भी प्रचार में सक्रिय रहे, लेकिन इनके अलावा कांग्रेस के दूसरे बड़े नेता कहीं भी प्रचार में सक्रिय नजर नहीं आए।

यह भी पढ़ें

सीकर निकाय चुनाव: मुद्दों को छोड़ मुखड़ों को देखकर डालेंगे वोट ! जानिए 65 वार्डों की ग्राउंड रिपोर्ट

 

निकाय चुनाव: वोटिंग कल, आखिरी मिनट तक मतदाताओं को रिझाने की कवायद

माकपा ने दिखाई ताकत
माकपा नेताओं ने भी निकाय चुनाव में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में रैली निकालकर मतदाताओं को लुभाया। शहर के वार्ड 64,3,5 और 35 में चुनाव प्रचार में माकपा नेता अमराराम और कय्यूम कुरैशी सक्रिय रहे।


कांग्रेस बनाएंगी तीनों जगह बोर्ड
प्रभारी मंत्री रघु शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में दावा किया कि कांग्रेस सीकर, नीमकाथाना और खाटूश्यामजी निकाय चुनाव में अपना बोर्ड बनाएगी। उन्होंने भाजपा पर वार किए और गहलोत सरकार की उपलब्धियां गिनाई। टिकट वितरण में कार्यकर्ताओं के विरोध पर मंत्री ने कहा कि संगठन में सभी को विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी है। इसे विरोध नहीं कहा जा सकता। निकाय चुनाव में प्रदेश स्तरीय नेताओं ने सक्रिय नहीं होने पर मंत्री का कहना था कि यह छोटा चुनाव है। स्थानीय जनप्रतिनिधि और पार्टी के प्रत्याशी सक्षम है।


भाजपा नेताओं ने दिखाई सक्रियता
निकाय चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा नेताओं ने सक्रियता दिखाई। सांसद सुमेधानंद, पूर्व विधायक रतन जलधारी, जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी, यूआईटी के पूर्व चेरमैन हरिराम रणवां ने शहर के कई वार्डों में दौरा किया। भाजपा प्रत्याशियों ने शहर के वार्ड नंबर 5, 11, 21, 22, 28, 48, 52 समेत कई मोहल्लों में प्रत्याशियों के समर्थन में रैलियां निकाली गई। भाजपा का चुनाव प्रचार अधिकतर मुस्लिम वार्डों में फोकस रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो