scriptसीकर में यहां रात के अंधेरे में धड़ल्ले से हो रहा था अवैध काम, जिसने भी देखा… | Rajasthan Municipal election: illegal liquor sale In Sikar | Patrika News

सीकर में यहां रात के अंधेरे में धड़ल्ले से हो रहा था अवैध काम, जिसने भी देखा…

locationसीकरPublished: Nov 15, 2019 09:39:55 am

Submitted by:

santosh

Rajasthan Municipal Election 2019: निकाय चुनाव में अब केवल एक दिन शेष रहा गया है। गुरुवार को शाम पांच बजते ही चुनाव प्रचार के साथ शराब के बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी लग गई। अब 48 घंटे तक शराब बेचने पर पाबंदी रहेगी।

Rajasthan Municipal election
सीकर। Rajasthan Municipal Election 2019: निकाय चुनाव में अब केवल एक दिन शेष रहा गया है। गुरुवार को शाम पांच बजते ही चुनाव प्रचार के साथ शराब के बेचने पर पूरी तरह से पाबंदी लग गई। अब 48 घंटे तक शराब बेचने पर पाबंदी रहेगी। आबकारी विभाग की टीम शाम को शराब की दुकानों पर सील लगाने को निकल पड़ी। पत्रिका की तीन टीमों ने भी जयपुर रोड, रानी सती रोड, स्टेशन रोड, फतेहपुर रोड पर वस्तुस्थिति जांची तो नजारा अलग ही मिला। कई दुकानों पर शटर गिराकर चुपके से रात 9 बजे तक शराब थमाई जा रही थी।
बिक रही थी धड़ल्ले से
शहर के बूच्याणी में शाम को सात बजे के बाद भी देशी शराब की दुकान पर आधा शटर नीचे कर शराब बेची जा रही थी। राणी सती रोड पर शराब की दुकान पर सैल्समेन शराब की दुकान से कुछ दूरी पर खड़ा था। वह साइड में जाकर लोगों को शराब बेच रहा था। डिपो के पास भी सैल्समेन कुछ दूरी पर खड़ था। वह भी शराब खरीदने आ रहे लोगों को शराब दे रहा था। रात को 9 बजे तक दुकान के बाहर से शराब बेची गई। शराब खरीदने वाले रातभर शटर बजाते रहे।
जगह-जगह से मिली शिकायत
शाम 5 बजते ही अधिकतर दुकानों पर ताले लग चुके थे। दुकानों पर 48 घंटे के लिए प्रतिबंध का नोटिस भी लगा दिया गया। विभाग की टीम ने कई जगह पर जाकर स्टॉक रूम को सील भी किया। वहीं शाम को पत्रिका टीम को कई जगह शराब बेचे जाने की शिकायत मिली। इसके बाद टीम ने कई जगह चैक किया तो कई जगह शराब बेचते हुए देखी गई। हैरानी की बात है कि शराब की दुकान पूरी तरह से बंद थी। रात के अंधेरे में शराब के मुरीद लोग शटरों को बजाते हुए देखे गए। वहीं दुकानों के बाहर सैल्समेन ग्राहकों को साइड में ले जाकर शराब बेचते रहे।
निर्वाचन विभाग की ओर से सूखा दिवस घोषित किया गया है। कहीं भी शराब बेचे जाने की शिकायत मिलेगी तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 14 नवंबर पांच बजे से 16 नवंबर पांच बजे तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध किया गया है।
आदराम दहिया, जिला आबकारी अधिकारी, सीकर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो