राजस्थान पंचायत चुनाव में मतदाताओं का कमाल, तोड़ा लोकसभा-विधानसभा चुनाव का रिकॉर्ड

Rajasthan Panchayat Chunav 2020 : सर्दी के तीखे तेवर के बीच गांव-ढाणियों के मतदाताओं ने प्रत्याशियों की वोटों से झोली भर दी। पंच-सरपंचों ( Panch Sarpanch Chunav 2020 ) के चुनाव में मतदाताओं ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव ( Lok Sabha Assembly Election ) के मतदान प्रतिशत को भी मात देकर नया रेकॉर्ड बनाया है।

सीकर.

Rajasthan Panchayat Chunav 2020 : सर्दी के तीखे तेवर के बीच गांव-ढाणियों के मतदाताओं ने प्रत्याशियों की वोटों से झोली भर दी। पंच-सरपंचों ( Panch Sarpanch Chunav 2020 ) के चुनाव में मतदाताओं ने लोकसभा व विधानसभा चुनाव ( Lok Sabha Assembly Election ) के मतदान प्रतिशत को भी मात देकर नया रेकॉर्ड बनाया है। सीकर जिले में विधानसभा व लोकसभा चुनाव के मुकाबले औसत पांच से छह फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। लक्ष्मणगढ़ व पाटन इलाके में मतदान प्रतिशत 80 फीसदी को पार कर गया। जबकि विधानसभा चुनाव में इन पंचायतों में 70 से 75 फीसदी के बीच औसत मतदान हुआ था।


गांवों की सरकार के चुनाव को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। मतदान शुरू होने से पहले बूथों पर कतार लग गई। पहला वोट डालने के लिए युवाओं में होड़ मच गई। जिले की कई ग्राम पंचायतों में 85 फीसदी से अधिक मतदान हुआ है। शाम सात बजे से सरपंचों के परिणाम आने शुरू हो गए। कई ग्राम पंचायतों का देर रात परिणाम जारी हुआ। जीत का सेहरा बंधने के बाद सरंपचों के समर्थकों ने आतिशबाजी कर विजय जुलूस भी निकाले।

22 वर्षीय MA की छात्रा बनी सरपंच, जानिए सीकर की 161 ग्राम पंचायतों में कौन बना सरपंच

राजस्थान पंचायत चुनाव में मतदाताओं का कमाल, तोड़ा लोकसभा-विधानसभा चुनाव का रिकॉर्ड

कहां, कितने प्रतिशत मतदान
अजीतगढ़: 76.48
नेछवा: 79.94
लक्ष्मणगढ़: 80.87
पाटन: 80.97
नीमकाथाना: 78.04
पलसाना: 80.27
कुल: 79.36

विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत
लक्ष्मणगढ़: 74.39
दांतारामगढ़: 73.39
नीमकाथाना: 72.42
श्रीमाधोपुर: 72.75
पांच फीसदी अधिक मतदान

राजस्थान की इस पंचायत से ट्रांसजेंडर ने जीता उपसरपंच का चुनाव, 16 में से मिले 15 वोट

राजस्थान पंचायत चुनाव में मतदाताओं का कमाल, तोड़ा लोकसभा-विधानसभा चुनाव का रिकॉर्ड

रफ्ता-रफ्ता बढ़ता गया मतदान
सुबह दस बजे तक सीकर जिले में औसत 15 फीसदी मतदान हुआ। इसके बाद रफ्ता-रफ्ता मतदान प्रतिशत बढ़ता गया। दोपहर बारह बजे तक लक्ष्मणगढ़ में 25.03, नेछवा इलाके में 240.5, पलसाना में 28.04, नीमकाथाना में 29.41, पाटन में 29.09 व अजीतगढ़ में 30.04 फीसदी मतदान हुआ।

राजस्थान पंचायत चुनाव में मतदाताओं का कमाल, तोड़ा लोकसभा-विधानसभा चुनाव का रिकॉर्ड

जिले की छह पंचायत समिति क्षेत्रों में शुक्रवार को शांतिपूर्वक चुनाव हुए है। जिले में औसत मतदान प्रतिशत 79.36 फीसदी रहा है। शनिवार को जहां उप सरपंच के चुनाव होने है वहां अवकाश रहेगा। पिछले विधानसभा व लोकसभा चुनाव के मुकाबले पांच फीसदी से अधिक मतदान प्रतिशत बढ़ा है। -जयप्रकाश, उप जिला निर्वाचन अधिकारी, सीकर

Show More
Naveen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned