scriptराजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर अलर्ट, सभी वाहनों की तलाशी जारी | rajasthan panchayat election 2020 police checking on haryana border | Patrika News

राजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर अलर्ट, सभी वाहनों की तलाशी जारी

locationसीकरPublished: Jan 16, 2020 11:26:45 am

Submitted by:

Naveen

हरियाणा की सीमा से राजस्थान ( Rajasthan Panchayat Election 2020 ) में अवैध रूप से चोरी-छुपके आ रही शराब ( Illegal Wine ) के खुलासे के बाद बुधवार को पुलिस व जिला प्रशाासन पूरी तरह से हरकत में आ गया। सीमा ( Haryana Border ) पर सुबह ही आबकारी विभाग के एएसआइ सहित आठ सिपाहियों की टीम को निगरानी के लिए तैनात किया गया।

राजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस जाप्ता तैनात, सभी वाहनों की तलाशी जारी

राजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस जाप्ता तैनात, सभी वाहनों की तलाशी जारी

सीकर/पाटन.

हरियाणा की सीमा से राजस्थान ( Rajasthan Panchayat Election 2020 ) में अवैध रूप से चोरी-छुपके आ रही शराब ( Illegal Wine ) के खुलासे के बाद बुधवार को पुलिस व जिला प्रशाासन पूरी तरह से हरकत में आ गया। सीमा ( Haryana Border ) पर सुबह ही आबकारी विभाग के एएसआइ सहित आठ सिपाहियों की टीम को निगरानी के लिए तैनात किया गया। सीमा से गुजरने वाली एक-एक गाड़ी को तलाशी लेने के बाद ही आगे भेजा। सीमा से जहां पहले रोजाना 15 से 20 गाडिय़ां शराब कर्टन भरकर निकलती थीं, बुधवार को एक भी शराब की गाड़ी सीमा से इस पार नहीं आई। सीमा के आसपास पुलिस की गश्त भी शुरू की गई।


गौरतलब है कि पत्रिका टीम ने चार दिनों तक हरियाणा-राजस्थान की सीमा पर रहकर अवैध शराब की हकीकत जानी। पत्रिका ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बुधवार के अंक में ‘राजस्थान के पंचायत चुनावों में हरियाणा से आ रही अवैध शराब’ शीर्षक से स्टिंग ऑपरेशन प्रकाशित किया था।

राजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा स्टिंग ऑपरेशन, VIDEO में सामने आया चौंकाने वाला सच

राजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस जाप्ता तैनात, सभी वाहनों की तलाशी जारी

जायजा लेने फिर हरियाणा पहुंची पत्रिका टीम
पत्रिका टीम ने बुधवार को एक बार फिर से हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के बॉयल में जाकर शराब के ठेके का हाल जाना। राजस्थान की सीमा से महज चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित शराब के ठेके व निकट गोदाम पर जहां दिनभर पंचायत चुनावों के लिए शराब लेने वालों की भीड़ लगी रहती थी वहां सन्नाटा पसरा हुआ था। दुकान पर केवल आम लोग ही शराब लेने के लिए आते दिखाई दे रहे थे। आसपास के लोगों से पूछताछ करने पर पता लगा कि यहां एक भी गाड़ी शराब की भरी नहीं गई।


एक रात पहले सुनसान, अब चौकसी
हैरानी की बात है कि सीमा पर एक भी जवान की तैनाती नहीं थी। वाहन बेरोकटोक सीमा को पार कर निकलते थे। पत्रिका के खुलासे के बाद सुबह सात बजे से ही सीमा पर आबकारी विभाग की टीम व पुलिस के जवान भी तैनात किए गए। वहां पर सघन तलाशी के गाडिय़ों को आगे जाने दिया गया।

पंचायत चुनाव: नामांकन निरस्त होने से गुस्साए समर्थकों का हंगामा, पंच-सरपंचों के आवेदन फार्म ले उड़े

राजस्थान पंचायत चुनाव को लेकर हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस जाप्ता तैनात, सभी वाहनों की तलाशी जारी

हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश निर्मित 110 पेटी शराब जब्त, 4 गिरफ्तार
नीमकाथाना. सीमा से अवैध शराब के खुलासे के बाद बुधवार को पुलिस भी एक्शन में नजर आई। पुलिस ने नयाबास में अवैध शराब की 110 पेटी जब्त कर चार जनों को गिरफ्तार किया। शराब हरियाणा व अरुणाचल प्रदेश निर्मित बताई जा रही है। सदर थानाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने 2 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब की ले जाते हुए झखरानियां, कुरबड़ा निवासी अभय सिंह पुत्र बलराम यादव, बहरोड़ अलवर निवासी धर्मपाल पुत्र रामोतार यादव व झखरानियां कुरबड़ा निवासी विजय पुत्र बलराम सिंह को गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने कार्रवाई के दौरान पुलिस पर हमला भी किया। तीनों आरोपियों से पूछताछ में पता लगा कि नयाबास से शराब लेकर आए है। पुलिस ने नयाबास में अशोक कुमार उर्फ शालू पुत्र महावीर मीणा के घर पर अवैध शराब को लेकर दबिश दी। पुलिस ने दबिश के दौरान 110 पेटी शराब बरामद की। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया जहां से चारों को जेल भेज दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो