जानिए दुबई से लाखों की नौकरी छोड़ सरपंच बनने आई बहू सुनीता कंवर का क्या रहा चुनाव परिणाम

राजस्थान पंचायत चुनाव ( Rajasthan Panchayat Chunav 2020 ) के दूसरे चरण में सीकर जिले के खंडेला व श्रीमाधोपुर पंचायत समिति में पंच-सरपंच ( Panch Sarpanch Chunav ) के चुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिला। इस बार नांगल से चुनाव मैदान में उतरी दुबई से आई सुनीता कंवर ( Sunita Kanwar ) ने भी चुनावी दंगल को रोचक बना दिया।

सीकर।
राजस्थान पंचायत चुनाव ( Rajasthan Panchayat Chunav 2020 ) के दूसरे चरण में सीकर जिले के खंडेला व श्रीमाधोपुर पंचायत समिति में पंच-सरपंच ( Panch Sarpanch Chunav ) के चुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिला। मुकाबले में पुरूषों से ज्यादा महिलाओं का दबदबा रहा। ग्राम पंचायत नांगल में पंचायत चुनाव में सामान्य सीट पर गीता यादव लगातार दूसरी बार सरपंच चुनी गई। ग्राम नांगल में पिछले 20 साल में लगातार चार महिलाएं सरपंच की कुर्सी पर काबिज हो चुकी हैं। अब पांचवीं बार भी सरपंच की कमान महिला के हाथ में ही आई है।

इस बार नांगल से चुनाव मैदान में उतरी दुबई से आई सुनीता कंवर ( Sunita Kanwar ) ने भी चुनावी दंगल को रोचक बना दिया। सुनीता कंवर के सामने गीता देवी यादव ने चुनाव लड़ा। साथ ही भाजपा के हीरा सिंह सामोता ने भी ताल ठोकी। इस त्रिकोणीय संघर्ष में गीता देवी ने बाजी मारते हुए सुनीता कंवर व हीरा सिंह को मात दी। गीता देवी ने हीरा सिंह समोसा को 1044 वोटों से शिकस्त दी। वहीं दुबई से आ कर चुनाव लडऩे वाली सुनीता कंवर तीसरे नंबर पर रही।

पाकिस्तान की नीता कंवर के बाद अब दुबई से ऑफिसर की नौकरी छोड़ सरपंच बनने आई सुनिता कंवर, खुद गाड़ी चलाकर कर रही प्रचार

जानिए दुबई से लाखों की नौकरी छोड़ सरपंच बनने आई बहू सुनीता कंवर का क्या रहा चुनाव परिणाम

21 वर्षीय मनीषा बनीं राजस्थान की सबसे कम उम्र की सरपंच, निर्वाचन विभाग ने 3 दिन बाद माना

गीता देवी को दी बधाई
गीता यादव को विजेता बनने पर सुनीता कंवर ने शॉल पहनाकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वह सदैव उनके साथ रहेंगे एवं ग्राम विकास में उनसे जो भी बन पड़ेगा वह सहयोग करेगी। नांगल पंचायत के इतिहास में सरपंच चुनाव में गीता यादव ने पहली बार इतनी बड़ी जीत हासिल की हैं। इससे पहले किसी भी विजेता सरपंच ने इतने अंतर से जीत प्राप्त नहीं की एवं यह पहला मौका है जब किसी सरपंच को लगातार दूसरा कार्यकाल मिला है।

पंचायत चुनाव में हारे हुए प्रत्याशी ने जीता सबका दिल, ग्रामीणों ने जुलूस निकालकर किया स्वागत

 

Show More
Naveen Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned