VIDEO: रोडवेज बसें चलते ही उमड़ी यात्रियों की भीड़, टूटा सोशल डिस्टेंस

कोरोना की वजह से राजस्थान में थमा रोडवेज बसों का संचालन एक महीने बाद गुरुवार को फिर से शुरू हुआ।

By: Sachin

Updated: 10 Jun 2021, 01:46 PM IST

सीकर. कोरोना की वजह से राजस्थान में थमा रोडवेज बसों का संचालन एक महीने बाद गुरुवार को फिर से शुरू हुआ। सीकर डिपो में पहले दिन ही यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है। जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी टूट रहे हैं। हालांकि कोरोना गाइडलाइन की पालना के लिए डिपो पुलिस चौकी की मदद ली जा रही है। जो यात्रियों से कोरोना गाइडलाइन की पालना करवा रही है। बस में मास्क पहने यात्रियों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रा करने दी जा रही है।

सभी रूटो पर चली बसें
सीकर से रोडवेज बसों का संचालन सभी रूट पर शुरू किया गया है। सुबह से जयपुर के अलावा कोटपूतली, सालासर, सुजानगढ़ व नावां सहित सभी रूट पर बसों का आना- जाना लगा है। रोडवेज प्रबंधन के अनुसार सीकर डिपो से 45 बसें दिनभर में संचालित होगी। जिसके लिए चालक और परिचालकों की ड्यूटी लगा दी गई है। डिपो से 15 बस जयपुर, लाडनू, चूरू, फतेहपुर, पांच लाडनू सुजानगढ, दो डीडवाना, तीन बस अजमेर, कुचामन परबतसर, दो बस दांतारामगढ होते हुए जयपुर जाना प्रस्तावित है। जबकि नावां, खंडेला सीकर खाटूश्यामजी मार्ग और पांच बस नीमकाथाना कोटपूतली मार्ग पर चलाई जाएगी। कर्मचारियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए शाम छह से नौ से बजे अतिरिक्त बस की सुविधा रहेगी।

राज्य के भीतर यात्रा
रोडवेज बसों का संचालन फिलहाल राज्य की सीमाओं के भीतर ही किया गया है। राजस्थान से बाहर रोडवेज बसें संचालित नहीं हुई है। रोडवेज प्रबंधन के मुताबिक यात्री भार के हिसाब से रोडवेज बसों की संख्या बढ़ा दी जाएगी।

ऑनलाइन करवा सकेंगे सीट बुक
निगम के प्रबंधक जनसम्पर्क सुधीर भाटी के अनुसार कोरोना काल को देखते हुए रोडवेज बसो में सफर के लिए यात्री ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत केशबैक मिलेगा। जबकि रोडवेज डिपो पहुंचकर मौके से टिकट लेने पर कोई छूट नहीं मिलेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned