script… और ज़िन्दगी से जंग हार गया महेश, सीकर का जवान देश के लिए हुआ शहीद, कंधे-श्वास नली पर लगी थी आतंकियों की गोली | Rajasthan Sikar Jawan Mahesh KUmar Meena Martyr for India | Patrika News

… और ज़िन्दगी से जंग हार गया महेश, सीकर का जवान देश के लिए हुआ शहीद, कंधे-श्वास नली पर लगी थी आतंकियों की गोली

locationसीकरPublished: Jan 15, 2019 08:27:00 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Rajasthan Sikar Jawan Mahesh KUmar Meena Martyr for India
सीकर।

सीकर ज़िले के रींगस क्षेत्र के लांपुवा निवासी जवान महेश कुमार मीणा (38) सोमवार को शहीद हो गए। वे पिछले दिनों आतंकियों से मुठभेड़ में गंभीर घायल हो गए थे। उनके कंधे पर दो और श्वांस नली पर एक गोली लगी थी। पहले श्रीनगर तथा बाद में एम्स में उनका इलाज चला। सोमवार देर शाम उन्होंने दम तोड़ दिया।
मंगलवार को दोपहर बाद उनकी पार्थिव देह लांपुआ लाई जाएगी, जहां राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। शहीद महेश सीआरपीएफ की श्रीनगर बटालियन में तैनात थे। 5 जनवरी को पुलवामा के अरिपाल क्षेत्र के एक घर में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इस दौरान सीआरपीएफ के जवानों की आतंकवादियों से हुई मुठभेड में महेश घायल हो गए थे। शहीद के परिवार में पिता गोधाराम सेवानिवृत्त अध्यापक हैं वहीं माता गणपति देवी गृहिणी है। पत्नी सरोज देवी व बेटा हर्षित व बेटी पलक है।
मंदिर से लेकर सोशल मीडिया तक चला दुआओं का दौर
सैनिक महेश कुमार मीणा के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए पिछले कुछ दिनों से दुआओं का दौर चल रहा था। गांव में परिजन और ग्रामीण खाटू बाबा से उसकी शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे थे। तो वहीं सोशल मीडिया पर भी लोगों में आतंकियों के इस कायरतापूर्ण हरकत के खिलाफ गुस्सा नज़र आया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो