VIDEO छात्रसंघ चुनाव 2018 : सीकर में यह रहा सबसे बड़ा उलटफेर, जानिए हर कॉलेज का रिजल्ट

vishwanath saini | Publish: Sep, 11 2018 05:47:42 PM (IST) | Updated: Sep, 11 2018 06:17:49 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

सीकर जिले की सबसे बड़ी राजकीय कला महाविद्यालय कटराथल में एबीवीपी ने नितिश के रूप में अपना पहला अध्यक्ष जितवाकर खाता खोल लिया।

सीकर. राजस्थान छात्रसंघ चुनाव 2018 के परिणाम सीकर में उलटफेर करने वाले रहे हैं। यहां एसएफआई ने राजकीय विज्ञान और वाणिज्य कॉलेज में उलटफेर किया, तो एबीवीपी ने आर्ट्स और गर्ल्स कॉलेज में बाजी पलट दी है।


आट्स कॉलेज कटराथल सीकर

सीकर जिले की सबसे बड़ी राजकीय कला महाविद्यालय कटराथल में एबीवीपी ने नितिश के रूप में अपना पहला अध्यक्ष जितवाकर खाता खोल लिया। हालांकि बाकी पदों पर एसएएफआई का दबदबा बरकरार रहा। उपाध्यक्ष पद पर यहां पुनित दाधीच, महासचिव पद पर नरेन्द्र कुमार कुमावत और संयुत सचिव पद पर एसएफआई की अनिता कुमारी विजेता रही।

राजकीय कन्या कॉलेज सीकर

वहीं, एबीवीपी ने राजकीय कन्या कॉलेज सीकर में भी उलटफेर करते हुए अध्यक्ष समेत तीन पदों पर कब्जा जमाकर एसएफआई का गढ़ ढहा दिया। यहां अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की संजू मूंड, उपाध्यक्ष पद पर सुमन सैनी और महासचिव पद पर एसएफआई की सुमन कंवर ने जीत हासिल की। रविना शेखावत ने एकमात्र संयुक्त सचिव का पद हासिल कर एसएफआई की इज्जत बचाए रखी।

एसके संस्कृत कॉलेज सीकर

इसी तरह एसके संस्कृत कॉलेज में भी पूरा पैनल जीत एबीवीपी ने अपनी प्रतिष्ठा फिर हासिल कर ली है। यहां अध्यक्ष पद पर तेज प्रकाश शर्मा, उपाध्यक्ष पद पर एकता कुमारी, महासचिव पद पर मुकेश कुमार वर्मा और संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी की संजू रोहिल्ला ने चुनाव जीता। यहां एबीवीपी और एसएफआई का आमने सामने का मुकाबला था।

राजकीय वाणिज्य कॉलेज सीकर

वहीं, राजकीय वाणिज्य कॉलेज की बात करें तो यहां एसएफआई ने पहली बार अध्यक्ष पद पर सफलता हासिल कर दबदबा बनाया है। यहां एसएफआई के प्रयास मिश्रा ने जीत हासिल कर एबीवीपी को बड़ा झटका दिया है। यहां उपाध्यक्ष पद पर मुकुल दाधीच, महासचिव पद पर विनय कुमार रोलनिया और संयुक्त सचिव पद पर दिव्या सोनी ने जीत हासिल कर एबीवीपी की इज्जत बनाए रखी।

राजकीय विज्ञान कॉलेज सीकर

वहीं, राजकीय विज्ञान कॉलेज में भी पहली बार अध्यक्ष पद हासिल कर एसएफआई उलटफेर करने में कामयाब रही। यहां एसएफआई के राहुल बाना ने 243 वोटों से जीत अध्यक्ष पद हासिल किया, तो महासचिव पद पर मुरलीधर जाखड़, उपाध्यक्ष पद पर अजय कुमार जांगिड़ और संयुक्त सचिव पद पर एसएफआई की ही तमन्ना कुमारी विजेता रही।

राजकीय विधि कॉलेज सीकर

इधर, एनएसयूआई ने भी इस बार विधि कॉलेज में दमखम दिखाया है। एबीवीपी के गढ़ रहे राजकीय विधि कॉलेज सीकर में इस बार एबीवीपी की फूट और खेमेबाजी की राजनीति के बीच अध्यक्ष समेत तीन पदों पर एनएसयूआई ने कब्जा जमा लिया। यहां अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के सचिन जाखड़, उपाध्यक्ष पद पर श्रीकांत शर्मा और महासचिव पद पर एनएसयूआई की अंकिता शर्मा विजयी रहे। एबीवीपी की केवल महिला चतुर्वेदी महासचिव पद पर जीत हासिल कर सकी।


राजकीय संस्कृत कॉलेज श्रीमाधोपुर

श्रीमाधोपुर की राजकीय संस्कृत कॉलेज में भी अध्यक्ष पद पर एबीवीपी का पूरा पैनल विजयी रहा। यहां अध्यक्ष पद ममता कुमारी सैनी के नाम रहा। इसी तरह नीमकाथाना की बात करें तो यहां राजकीय संस्कृत कालेज में एनएसयूआई का पूरा पैनल विजेता रहा। यहां चुनावों में महेंद्र कुमार सैनी अध्यक्ष और दीपक गुर्जर उपाध्यक्ष के पद पर 18-18 मतों से विजयी रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned