राजस्थान के शिक्षकों को मिलेगी पूरी सुविधाएं, शिक्षा मंत्री के ट्वीट पर जारी हुए आदेश

सीकर. कोरोना (Corona Virus) कहर के बीच प्रवासी कामगारों का पलायान रोकने के लिए योद्धा की भूमिका निभाने वाले शिक्षक (Rajasthan Teachers) व अन्य कर्मचारियों के लिए राहतभरी खबर है।

By: Sachin

Published: 06 Apr 2020, 10:02 AM IST

सीकर. कोरोना (Corona Virus) कहर के बीच प्रवासी कामगारों का पलायान रोकने के लिए योद्धा की भूमिका निभाने वाले शिक्षक (Rajasthan Teachers) व अन्य कर्मचारियों के लिए राहतभरी खबर है। अब सभी जिलों के कलक्टर व सीएमएचओ को स्कूलों में तैनात शिक्षक व अन्य कार्मिकों को मास्क, सेनेटाइजर सहित अन्य संसाधन उपलब्ध कराने होंगे। शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा के ट्वीट के बाद विभाग ने आदेश जारी कर दिए। आदेशों में बताया कि जिला कलक्टरों को ड्यूटी लगाते समय भी अपील की गई थी शिक्षा विभाग के सभी कर्मचारियों को इस जंग से लडऩे के लिए संसाधन दिए जाए। लेकिन कई जिलों में शिक्षकों के पास संसाधन नहीं होने की जानकारी सामने आने पर अब जिला कलक्टर व सीएमएचओ के लिए पत्र लिखा गया है।

रात के समय नहीं लगेगी ड्यूटी


प्रदेश में चित्तौडगढ़ सहित कई जिलों में महिला शिक्षिका सहित अन्य कर्मचारियों की रात के समय भी स्कूलों में ड्यूटी लगा दी गई। इस मामले में भी शिक्षामंत्री ने सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को रात के समय महिलाओं की ड्यूटी नहीं लगाने के निर्देश दिए है। इसके बाद रविवार को ही कई जिलों में महिला कार्मिकों की रात की पारी की ड्यूटी काटी गई।

शिक्षक संगठनों ने मंत्री को किया ट्वीट


राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत सहित अन्य संगठनों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को ई-मेल व ट्वीट के जरिए यह समस्या बताई। शिक्षकों ने कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा किट व बीमा सुविधा उपलब्ध कराए जाने की मांग की थी। संघ के जिलाध्यक्ष विनोद पूनियां ने बताया कि संक्रमण से बचाव अभियान में शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन संसाधन नहीं है। वहीं प्रदेश मंत्री उपेन्द्र शर्मा व रेसला के संयोजक मुकेश निठारवाल ने भी ट्वीट किए।

शिक्षकों को नहीं होगी परेशानी: शिक्षामंत्री


कोरोना के साए के बीच प्रवासियों के पलायन को रोकने के लिए प्रदेशभर में शिक्षक व अन्य कर्मचारियों ने पूरी मुस्तैदी से मोर्चा संभाल रखा है। इन शिक्षकों को संसाधन उपलब्ध कराने के लिए सभी जिल कलक्टरों को निर्देश जारी कर दिए है। महिला कर्मच

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned