scriptअलर्ट: आज शाम को फिर बदल सकता है मौसम, तेज अंधड़ के साथ भारी बारिश की संभावना | rajasthan weather alert rain thunderstorm in districts cyclone effects | Patrika News

अलर्ट: आज शाम को फिर बदल सकता है मौसम, तेज अंधड़ के साथ भारी बारिश की संभावना

locationसीकरPublished: Jun 17, 2019 06:24:27 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए कई इलाकों में अंधड़ व तेज बारिश की संभावना जताई है।

प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए कई इलाकों में अंधड़ व तेज बारिश की संभावना जताई है।

अलर्ट: आज शाम को फिर बदल सकता है मौसम, तेज अंधड़ के साथ भारी बारिश की संभावना

सीकर.
प्रदेश में मौसम विभाग ( Rajasthan Weather Update ) ने अगले दो दिन के लिए कई इलाकों में अंधड़ व तेज बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार आज शाम को मौसम का मिजाज बदल सकता है और कई स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। इसके लिए कई जिलों के लिए अलर्ट ( IMD Alert ) जारी किया गया है। इधर, रविवार को हुई बारिश से दिनभर मौसम खुशनुमा रहा। अल सुबह सीकर शहर सहित अन्य कस्बे व गांवों में बारिश होने से लोगों ने गर्मी व उमस से काफी राहत महसूस की। बारिश के बाद शेखावाटी में नौ से ग्यारह डिग्री तक पारा गिरा है। इधर, बारिश से किसानों के चेहरे भी खिल उठे है। किसानों ने फसली सीजन की तैयारी शुरू कर दी है। सीकर में शनिवार तक पारा 44.5 डिग्री था। लेकिन रविवार सुबह करीब दो घंटे तक चली रिममिझ बारिश के बाद अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम 24.2 दिग्री दर्ज किया गया। जिले के पलसाना, खाटूश्यामजी, लक्ष्मणगढ़, फतेहपुर, पाटन में भी बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया। हल्की बारिश से ही कई स्थानों पर पानी निकासी के इंतजामों की पोल खुल गई। इधर चूरू व झुंझुनूं में प्री-मानसून ( Pre Monsoon 2019 ) की अच्छी बरसात से खेत व शहर की सडक़ें पानी से लबालब भर गई। झुंझुनूं शहर में सुबह ही तेज बारिश शुरू हो गई, जो रूक रूककर देर तक जारी थी।

आगामी दो दिन भारी बरसात की चेतावनी ( cyclone vayu Effect in Rajasthan )
वायु चक्रवात के दिशा परिवर्तन करने और गुजरात जाने के बाद फिर से उत्तर की ओर से जाने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार सीकर, झुंझुनूं, चूरू, सिरोही, टोंक, प्रतापगढ, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, उदयपुर तथा बाड़मेर, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधुपर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में 40 से 50 किमी की रफ्तार से आंधी व तेज बारिश हो सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो