राजस्थान में यहां तेज बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी, सड़कें बनी दरियां, देखें Video और Photos

Naveen Parmuwal | Updated: 18 Jul 2019, 06:38:44 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

Rajasthan Weather Forecast : शेखावाटी अंचल में मानसून दूसरे दिन गुरुवार को भी मेहरबान रहा। सुबह की शुरूआत बारिश के साथ हुई, जो दोपहर तक जारी थी।

सीकर।
rajasthan weather forecast : शेखावाटी अंचल में मानसून ( Monsoon in Rajasthan ) दूसरे दिन गुरुवार को भी मेहरबान रहा। सुबह की शुरूआत बारिश के साथ हुई, जो दोपहर तक जारी थी। इसके बाद शाम तक बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। बरसात ( Rain in Rajasthan ) से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली लेकिन, शहर की प्रमुख सडक़ें पानी से लबालब हो गई। रास्तों में जलभराव व कीचड़ के चलते लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

राजस्थान में यहां तेज बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी, सड़कें नी दरियां

rajasthan weather update : वहीं बारिश के बाद किसानों के चेहरे खिल उठे। गुरुवार को सुबह से आसमान में घने बादल छाए हुए थे। सुबह 8 बजे तेज हवाओं के साथ आधे घंटे तक जोरदार बारिश शुरू हुई। इसके बाद रुक रुककर बरसात होती रही। दोपहर में फिर मौसम बदला और एक घंटे तक झमाझम बारिश शुरू हुई।

 

Read More :

राजस्थान में यहां सुबह से झमाझम बारिश, फिजां में घुली ठंडक, जानें मौसम का पूरा अपडेट

राजस्थान में यहां तेज बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी, सड़कें नी दरियां

इधर, बारिश के बाद शहर की सडक़ों ( Rain water Filled on Roads ) पर जलभराव के हालात बनने से लोगों काफी परेशानी उठानी पड़ी। आलम यह था कि महज कुछ घंटे की बारिश में भी सडक़ों पर घुटनों तक पानी भर गया। शहर की प्रमुख सडक़ें पानी में डूब गई। स्टेशन रोड, बजाज रोड, सिल्वर जुबली रोड, घंटाघर, नवलगढ़ रोड, फतेहपुर रोड, रीको क्षेत्र, बस डिपो, राधाकिशनपुरा रेलवे अंडरपास में करीब 2-3 फीट तक पानी भर गया।

 

Read More :

सावन के पहले दिन मेघों ने किया शिव का जलाभिषेक, तेज हवाओं संग शुरू हुई झमाझम बारिश

राजस्थान में यहां तेज बारिश के बाद शहर हुआ पानी-पानी, सड़कें नी दरियां

शहर के साथ ही पाटन, नीमकाथाना, दांतारामगढ़, पलसाना, लोसल सहित आस-पास के इलाकों में भी अच्छी बारिश हुई। पाटन में बरसाती पानी से नाले जहां उफान पर थे वहीं दांतारामगढ़ में जगह-जगह सडक़ों पर पानी भर गया। पानी भराव के चलते स्कूली बच्चों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। जलभराव की समस्या के चलते लोगों में भारी आक्रोश भी व्याप्त है। इस तरह लोसल में भी निचले इलाकों में पानी भर गया।

 

Read More :

इस किसान ने लगाया थोड़ा सा दिमाग और आज खेती से कमा रहा लाखों, जानिए कैसे

एक सप्ताह तक हो सकती है झमाझम बारिश ( Monsoon Active in Rajasthan )

मौसम विभाग ( Weather Department ) के अनुसार दक्षिण पश्चिमी मानसून 2019 प्रदेश के कुछ और भागों में आगे बढ़ गया है। अब तक दक्षिणी पश्चिमी मानसून ने पूर्वी राजस्थान के सभी जिलों में दस्तक दे दी थी और पश्चिमी राजस्थान के पाली और जालौर को शामिल करते हुए बाडमेर, जोधपुर, नागौर और चूरू के कुछ हिस्सों में प्रवेश कर गया था। बुधवार को एक सप्ताह बाद मानसून पुन: पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में प्रवेश कर गया है। हालांकि बीकानेर और जैसलमेर जिलों में अभी मानसून आना शेष है। मौसम अनुकूल रहने से एक सप्ताह तक कई स्थानों पर झमाझम हो सकती है। इस दौरान तेज हवाओं का दौर भी जारी रह सकता है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned