scriptRajasthan Weather : राजस्थान में तेज आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, दर्जनों पेड़ व पोल उखड़े, बिजली ठप, लोगों में दहशत | rajasthan weather heavy storm rain sikar dozens trees and poll uproot | Patrika News

Rajasthan Weather : राजस्थान में तेज आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, दर्जनों पेड़ व पोल उखड़े, बिजली ठप, लोगों में दहशत

locationसीकरPublished: May 16, 2019 01:06:07 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Rajasthan Weather : प्रदेश के कई जिलो में मौसम विभाग के अधंड़, तेज बारिश, बिजली गर्जना की चेतावनी के बाद सीकर जिले में बुधवार देर रात आई धूलभरी आंधी व तेज बरसात ने जमकर तबाही मचाई है।

प्रदेश के कई जिलो में मौसम विभाग के अधंड़, तेज बारिश, बिजली गर्जना की चेतावनी के बाद सीकर जिले में बुधवार देर रात आई धूलभरी आंधी व तेज बरसात ने जमकर तबाही मचाई है।

Rajasthan Weather : राजस्थान में आंधी-बारिश ने मचाई तबाही, दर्जनों पेड़ व पोल उखड़े, बिजली ठप, लोगों में दहशत

सीकर।
प्रदेश के कई जिलो में मौसम विभाग Rajasthan Weather के अधंड़, तेज बारिश, बिजली गर्जना की चेतावनी के बाद सीकर जिले में बुधवार देर रात आई धूलभरी आंधी व तेज बरसात Storm Rain in Sikar ने जमकर तबाही मचाई है। देर रात जहां सीकर में तेज बरसात हुई, तो वहीं फतेहपुर में तेज तूफान ने जमकर कहर बरपाया। रात करीब डेढ़ बजे शुरू हुआ आंधी का दौर इतना तेज था कि कस्बे में दर्जनों पेड़ धराशायी हो गए तो सैकड़ों बिजली के पोल भी उखड़ गए। वहीं, रास्ते पर रखे कई बोर्ड ओर होर्डिंग्ज के साथ कई मकानों के टिनशैड भी उड़ गए। बिजली के पोल और तार टूटने से लगभग पूरे कस्बे की बिजली गुल हो गई। अचानक आए इस भीषण तूफान से एकबारगी लोगों में दहशत छा गई। लोगों का कहना था कि तूफान का नजारा इतना भयावह था कि अब तक वो खौफनाक मंजर उनकी आंखों के सामने घूम रहा है। हालांकि क्षेत्र में अब मौसम सामान्य हो गया है। जिसके बाद बिजली विभाग बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गया है। गौरतलब है कि मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में आंधी, तेज बारिश, बिजली गर्जना का अलर्ट जारी कर रखा है।

दो दिन रहेगा असर IMD alert
मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो दिन तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। धूलभरी आंधी के साथ कई स्थानों पर तेज बरसात हो सकती है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी आंधी चलेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो