राजस्थान में सर्दी का सितम: फतेहपुर में तापमान 2 डिग्री, ठंड से एक की मौत

Rajasthan Weather Update : शेखावाटी में सर्दी का प्रकोप ( Winter in Rajasthan ) लगातार बढ़ता जा रहा है। अंचल में पिछले दो दिन से उत्तरी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। फतेहपुर में सुबह न्यूनतम तापमान ( Fatehpur Shekhawati Temperature ) 2 डिग्री पहुंच गया।

सीकर।
Rajasthan weather Update : शेखावाटी में सर्दी का प्रकोप ( winter in Rajasthan ) लगातार बढ़ता जा रहा है। अंचल में पिछले दो दिन से उत्तरी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। 72 घंटे के दौरान तापमान करीब 7.5 डिग्री तक लुढक़ गया। हालांकि तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई है। फतेहपुर में सुबह न्यूनतम तापमान ( fatehpur shekhawati Temperature ) 2 डिग्री पहुंच गया। खेतों में ओस की बूंदे बर्फ में तब्दील हो रही है। सुबह 10 बजे तक कड़ाके ( cold in Sikar ) की सर्दी रही। सर्द हवाएं नश्तर की तरह चुभी। धूप निकलने के बाद सर्दी से कुछ राहत मिल गई और लोगों ने छतों पर गुनगुनी धूप का आनंद लिया। मौसम विभाग ( Weather Department ) ने आगामी दिनों में तेज सर्दी की आशंका जताई है।


सर्दी से बुजुर्ग की मौत! ( One Died from Cold )
रींगस कस्बे के रेलवे फाटक संख्या 108 के पास सोमवार रात सर्दी से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार एक बुुजुर्ग रात में फाटक के पास पुल के नीचे खुले मे सो रहा था। सुबह वह मृत मिला। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस ने सर्दी से मौत की संभावना जताई है।

बर्फबारी और हवाओं से बदला मौसम ( IMD Alert From Cold )
मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में बर्फबारी के बाद चल रही उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी का असर तेजी से बढ़ रहा है। विभाग की माने तो इस सप्ताह तापमान में गिरावट आएगी जिससे शेखावाटी कड़ाके की सर्दी में कैद रहेगा।

Read More :

ठिठुरा शेखावाटी: दिसंबर की शुरुआत में ही शून्य के नजदीक पहुंचा तापमान, खेतों में जमी बर्फ

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned