script

राजस्थान में सर्दी का सितम: फतेहपुर में तापमान 2 डिग्री, ठंड से एक की मौत

locationसीकरPublished: Dec 04, 2019 11:02:46 am

Rajasthan Weather Update : शेखावाटी में सर्दी का प्रकोप ( Winter in Rajasthan ) लगातार बढ़ता जा रहा है। अंचल में पिछले दो दिन से उत्तरी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। फतेहपुर में सुबह न्यूनतम तापमान ( Fatehpur Shekhawati Temperature ) 2 डिग्री पहुंच गया।

राजस्थान में सर्दी का सितम: फतेहपुर में तापमान 2 डिग्री, ठंड से एक की मौत

राजस्थान में सर्दी का सितम: फतेहपुर में तापमान 2 डिग्री, ठंड से एक की मौत

सीकर।
Rajasthan weather Update : शेखावाटी में सर्दी का प्रकोप ( winter in Rajasthan ) लगातार बढ़ता जा रहा है। अंचल में पिछले दो दिन से उत्तरी हवाओं के कारण न्यूनतम तापमान लगातार गिर रहा है। 72 घंटे के दौरान तापमान करीब 7.5 डिग्री तक लुढक़ गया। हालांकि तापमान में आंशिक बढ़ोतरी हुई है। फतेहपुर में सुबह न्यूनतम तापमान ( fatehpur shekhawati Temperature ) 2 डिग्री पहुंच गया। खेतों में ओस की बूंदे बर्फ में तब्दील हो रही है। सुबह 10 बजे तक कड़ाके ( cold in Sikar ) की सर्दी रही। सर्द हवाएं नश्तर की तरह चुभी। धूप निकलने के बाद सर्दी से कुछ राहत मिल गई और लोगों ने छतों पर गुनगुनी धूप का आनंद लिया। मौसम विभाग ( Weather Department ) ने आगामी दिनों में तेज सर्दी की आशंका जताई है।


सर्दी से बुजुर्ग की मौत! ( One Died from Cold )
रींगस कस्बे के रेलवे फाटक संख्या 108 के पास सोमवार रात सर्दी से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार एक बुुजुर्ग रात में फाटक के पास पुल के नीचे खुले मे सो रहा था। सुबह वह मृत मिला। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई। पुलिस ने सर्दी से मौत की संभावना जताई है।

बर्फबारी और हवाओं से बदला मौसम ( IMD Alert From Cold )
मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में बर्फबारी के बाद चल रही उत्तरी हवाओं के कारण सर्दी का असर तेजी से बढ़ रहा है। विभाग की माने तो इस सप्ताह तापमान में गिरावट आएगी जिससे शेखावाटी कड़ाके की सर्दी में कैद रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो