scriptरेप पीड़िता के साथ पुलिस कर रही शर्मनाक काम, युवती ने राज्य महिला आयोग से की शिकायत | rape victim girl report to rajya mahila aayog sikar police | Patrika News

रेप पीड़िता के साथ पुलिस कर रही शर्मनाक काम, युवती ने राज्य महिला आयोग से की शिकायत

locationसीकरPublished: Jun 27, 2019 06:03:32 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Rape With Girl in Sikar : पहले बलात्कार का दंश सहा। मामला पुलिस तक पहुंचा, तो अब पुलिस पीडि़ता को पूछताछ के नाम पर शर्मसार कर रही है।

Rape With Girl in Sikar : पहले बलात्कार का दंश सहा। मामला पुलिस तक पहुंचा, तो अब पुलिस पीडि़ता को पूछताछ के नाम पर शर्मसार कर रही है।

रेप पीडि़ता के साथ पुलिस कर रही शर्मनाक काम, युवती ने राज्य महिला आयोग से की शिकायत

सीकर.

rape With Girl in Sikar : पहले बलात्कार का दंश सहा। मामला पुलिस तक पहुंचा, तो अब पुलिस पीडि़ता को पूछताछ के नाम पर शर्मसार कर रही है। पीडि़ता ने इसकी शिकायत महिला आयोग ( Rajasthan Rajya mahila aayog ) से कर मदद मांगी है। आयोग को उसके मामले में दखल देकर जांच अधिकारी को बदलवाने की मांग रखी है। राज्य महिला आयोग को सौंपी गई शिकायत में शहर की रहने वाली पीडि़ता ने उल्लेख किया है कि मई में राहुल नाम के युवक ने उसका बलात्कार किया था। उसने पहले एसपी के यहां फरियाद की। बाद में सीकर के उद्योग नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। इधर, बलात्कार के आरोपी युवक ने भी उसके खिलाफ रिपोर्ट करवा दी। बाद में बलात्कार के आरोपी राहुल के पक्षकार उसको धमकियां देने लगे। पीडि़ता का आरोप है कि पुलिस ने रिपोर्ट के बाद भी आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया। उल्टा जांच अधिकारी उससे पूछताछ के नाम पर अभद्रता कर रहे हैं। गलत तरीके से उससे घटना के बारे में पूछकर शर्मिंदा किया जाता है। इतना ही नहीं जांच अधिकारी उस पर केस वापस लेने का भी दबाव बना रहे हैं। पीडि़ता ने मांग की है कि उसके मुकदमे की दोबारा जांच करवाई जाए और संबंधित जांच अधिकारी को बदल कर किसी निष्पक्ष पुलिस अधिकारी को जांच सौंपी जाए। ताकि उसको न्याय मिल सके।

यह भी पढ़ें

दोस्ती करके नाबालिग को ले गया होटल, रेप किया और बना लिया अश्लील वीडियो

 


झूठी है रिपोर्ट
पीडि़ता की ओर से मुकदमा दर्ज कराने के बाद उसमें नामजद युवक राहुल ने भी क्रॉस मुकदमा दर्ज करा रखा है। जिसमें पीडि़ता और उसके परिवार पर रुपए मांगने के आरोप हैं। लेकिन, पीडि़ता का कहना है कि युवक ने बचने के लिए पुलिस को झूठी रिपोर्ट दी है। उसकी भी जांच होनी चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो