scriptJob Alert : High Court, SBI सहित कई विभागों में नौकरी का शानदार मौका, जानें वैकेंसी की पूरी डिटेल | recruitment in high court sbi bank latest job alert 2019 india | Patrika News

Job Alert : High Court, SBI सहित कई विभागों में नौकरी का शानदार मौका, जानें वैकेंसी की पूरी डिटेल

locationसीकरPublished: May 28, 2019 02:36:45 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

Jobs Alert 2019 : नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत पंजाब में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 1000 पदों पर भर्ती होगी।

नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के तहत पंजाब में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के 1000 पदों पर भर्ती होगी।

High Court, SBI सहित कई विभागों में नौकरी का शानदार मौका, जानें वैकेंसी की पूरी डिटेल

सीकर.

Latest Recruitment 2019 नेशनल हेल्थ मिशन ( National Health Mission ) के तहत पंजाब में कम्युनिटी Health officer के 1000 पदों पर भर्ती होगी। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को छह महीने का ब्रिज कोर्स करना होगा। इसके बाद ही कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के तौर पर नौकरी दी जाएगी। हर तरह के आरक्षण और आयु सीमा में छूट का लाभ पंजाब के मूल निवासियों को मिलेगा। आवेदन 30 मई तक करना होगा। इसमें 444 पद अनारक्षित है। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा से किया जाएगा, जो 100 अंकों की होगी। लिखित परीक्षा छह जून को होने की संभावना है।


170 पदों पर भर्तियां
NLC इंडिया लिमिटेड, नैवेली ने टेक्निशियन अप्रेंटिस के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे है। परीक्षा में सफल होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों को एक साल का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन दो जून तक होंगे। भर्ती में केमिकल इंजीनियरिंग के बारह पद, सिविल इंजीनियरिंग के चार, कम्प्यूटर इंजीनियरिंग के पन्द्रह पद, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के 48 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग के सात पद, इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग के चार पद, मेकेनिकल इंजीनियरिंग के 73 पद, माइनिंग इंजीनियरिंग के सात पद है।


कोलकात्ता हाईकोर्ट ( Vacancy in Kolkata High Court )में भर्ती
कलकता हाईकोर्ट ने अनुवाद अधिकारी के आठ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। डाक से भेजे गए आवेदन 21 जून तक स्वीकार होंगे। हिन्दी विषय में बैचलर डिग्री, उर्दू और अंग्रेजी की अच्छी जानकारी वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते है। नेपाली, बांग्ला, संथाली सहित अन्य भाषाओं का भी ज्ञान होना चाहिए। अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा।

SBI में 497 पदों पर भर्ती
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने वेल्थ मैनेजमेंट बिजनेस यूनिट के लिए स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। इनमें रिसर्च एनालिस्ट, रिलेशनशिप मैनेजर, कस्टमर रिलेशनशिप एग्जिक्यूटिव समेत अन्य पद शामिल हैं। इसके तहत कुल 497 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों को भरने के लिए बैंक ने नोटिफिकेशन जारी कर 12 जून तक ऑनलाइन आवेदन मांगे है। भर्ती में एक पद सेंट्रल रिसर्च टीम (फिक्स्ड इनकम रिसर्च एनालिस्ट) का है। जबकि 486 पद रिलेशनशिप मैनेजर के है। इस पद के लिए किसी भी विषय में बैचलर डिग्री और संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव रखने वाले युवा आवेदन कर सकते है। कस्टमर रिलेशनशिप एग्जिक्यूटिव के 66 पद है। सेंट्रल ऑपरेशन टीम सपोर्ट के तीन पद, रिस्क एंड कॉम्प्लिएंश ऑफिसर का एक पद है। अधिकतम आयु में एससी/एसटी उम्मीदवारों को पांच वर्ष और ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। अभ्यर्थियों का चयन पर्सनल या वीडियो साक्षात्कार के जरिए होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो