scriptरीट 2021 का रिजल्ट जारी, सीकर ने दिए दो टॉपर | reet 2021 result released in rajasthan | Patrika News

रीट 2021 का रिजल्ट जारी, सीकर ने दिए दो टॉपर

locationसीकरPublished: Nov 02, 2021 11:30:23 am

Submitted by:

Sachin

राजस्थान की सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा रीट 2021 ( राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021) (Reet 2021) का परिणाम (Reet 2021 Result) जारी हो गया है।

रीट 2021 का रिजल्ट जारी, सीकर ने दिए दो टॉपर

रीट 2021 का रिजल्ट जारी, सीकर ने दिए दो टॉपर

(Reet 2021 result released in rajasthan) सीकर. राजस्थान की सबसे बड़ी शिक्षक भर्ती परीक्षा रीट 2021 ( राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021) (Reet 2021) का परिणाम (Reet 2021 Result) जारी हो गया है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित परीक्षा में सीकर का परचम फिर चरम पर रहा। 144 अंकों के साथ जिले के राकेश अबासरा ने लेवल-1 तथा आनंद सिंह ने लेवल-2 में प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल कर जिले की धाक बरकरार रखी। गौरतलब है कि 31 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए रीट परीक्षा 26 सितंबर 2021 को 3993 केंद्रों पर दो पारियों में हुई थी। जिसमें 16.51 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे। प्रदेशभर में हुई परीक्षा की आंसर-की 23 अक्टूबर को जारी हुई थी। जिसके बाद से ही अभ्यर्थियों में परिणाम जानने की उत्सुकता बढ़ गई थी।

ये रहे टॉपर
रीट लेवल-1 (Reet level-1 Topper)
रीट लेवल-1 में अजमेर के अजय वैष्णव वैरागी और उदयपुर के गोविंद सोनी 148 अंक के साथ पहले स्थान पर रहे। भीलवाड़ा के अभिजित शर्मा, जयपुर के दामोदर पारीक और रिंकू सिंह व बारा के प्रकाश ने 146 अंक के साथ दूसरा तथा अजमेर के मोशिद, अलवर के मंगलचन्द शर्मा, भीलवाड़ा के श्रुति भरद्वाज और सावरमल डांगी, जयपुर के राहुल कुमार, जैसलमेर के विकास कुमार, कोटा के संजय मीणा, सीकर के राकेश अबासरा, श्री गंगानगर के विनोद कुमार प्रजापत, बारा के बनवारीलाल, हनुमानगढ़ के सवाई राम, करोली के रवि कुमार ने 144 अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है।

रीट लेवल-2 के टॉपर ((Reet level-2 Topper)
रीट लेवल-2 में श्रीगंगानगर के कीरतसिंह, बीकानेर की सुरभि पारीक, राजसमंद के निंबाराम को पहला स्थान मिला है। जबकि अजमेर के आमिर खिलजी, चित्तौडगढ़़ के मोनिका जाट और दिनेश सैन, जयपुर के संजय खान, नागौर के वर्षा लादूराम चौधरी, बीकानेर के सुमित कुमार ने 145 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है। तीसरे स्थान पर अजमेर के विकास यादव, जयपुर के मांगीलाल शर्मा, पारूल चौधरी, चित्रेशकांत भट्ट, सवाई माधोपुर के रविकांत बैरवा, सीकर के आनन्द सिंह, श्रीगंगानगर के ललित कुमार, धोलपुर के दीपक चौधरी, हनुमानगढ़ के मेघा चौधरी, करोली की खुशबू शर्मा, जयपुर की कृष्णा चौधरी, धर्मराज चौहान ने 144 अंक प्राप्त किए।

साइट हैंग होने पर परिणाम भी बना परीक्षा
रीट परीक्षा का परिणाम भी अभ्यर्थियों की परीक्षा ले रहा है। दरअसल परिणाम जारी होने के साथ ही राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट (Reet Result website) ट्रेफिक बढऩे हैंग हो गई है। जिसके चलते अभ्यर्थी परिणाम जारी होने पर भी नहीं देख पा रहे हैं। सुबह से अभ्यर्थी मोबाइल पर तो कभी परिणाम देखने के लिए ई-मित्र केंद्रों के चक्कर लगा रहे हैं। सभी को अपना परिणाम जानने का बेसब्री से इंतजार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो