रीट: प्रदेश में इडब्लूएस श्रेणी के 97 हजार से अधिक आए आवेदन, अभी 40 हजार आने बाकी!

(Reet: More than 97 thousand applications of EWS category):25 अप्रेल से होने वाली रीट परीक्षा में 10 लाख आवेदन की उम्मीद जताई जा रही है। परीक्षा में इडब्लूएस श्रेणी में अभी तक करीब 97 हजार आवेदन किए जा चुके हैं। जानकार मानते हैं कि इस श्रेणी में करीब 40 हजार आवेदन और होने हैं।

By: Gaurav

Published: 28 Jan 2021, 06:42 PM IST

सीकर. रीट (Reet)परीक्षा के आवेदनों के लिए प्रदेश में इडब्लूएस के 97 हजार से अधिक आवेदन जमा हुए है। जानकारों के मुताबिक अभी 40 हजार से अधिक आवेदन और होने की संभावना हैं। अप्रेल में होने वाली इस परीक्षा में करीब 10 लाख आवेदन की संभावना जताई जा रही है।


आठ तक आवेदन, चार तक फीस जमा
रीट के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आठ फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे। जबकि बैंकों के जरिए फीस चार फरवरी तक जमा होगी। आवेदन प्रक्रिया 11 जनवरी से शुरू हुई थी।


सीरियल से आवेदन पर फिर उठे सवाल!
उधर, रीट भर्ती के आवेदनों के बीच अभ्यर्थियों ने परीक्षा केन्द्रों को लेकर अभी से सवाल उठाना शुरू कर दिया। एक साथ कई अभ्यर्थियों के सीरियल से आवेदन लगाए जाने से विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। अभ्यर्थियों ने बोर्ड अध्यक्ष व शिक्षा मंत्री से फर्जीवाड़े की तैयारी में जुटे अभ्यर्थियों पर अभी से निगाह रखने की मांग की है।


पिछली रीट में भी छाया रहा मुद्दा!
अभ्यर्थियों का कहना है कि पिछली रीट में कई अभ्यर्थियों को सीरियल से आवेदन करने वालों को एक साथ केन्द्र अलॉट हुए थे। इसी आस में कुछ अभ्यर्थियों की ओर से फर्जीवाड़े की आस को लेकर अभी से इस तरह से आवेदन किए जा रहे हैं। रीट (Reet) अभ्यर्थियों ने दिव्यांग अभ्यर्थियों के अलावा अन्य को गृह जिले में सेंटर नहीं देने की भी मांग की है।


ई-मित्र केन्द्रों पर लग रही भीड़
रीट(Reet) परीक्षा के लिए आवेदन करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। गौरतलब है कि रीट परीक्षा के लिए माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से आठ फरवरी तक ऑनलान आवेदन लिए जाएंगे। जबकि बैंकों के जरिए फीस चार फरवरी तक जमा होगी। ऐसे में ई-मित्र केन्द्रों पर इन दिनों काफी भीड़ रह रही है। आवेदनकर्ता आवेदन कर रीट(Reet) परीक्षा में तैयारी में जुट रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned