REET: सरल रहा का पहला प्रश्र पत्र, शेखावाटी से भी पूछे गए सवाल

राजस्थान की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा रीट की पहली पारी की लेवल- 2 की परीक्षा ने परीक्षार्थियों के चेहरे खिला दिए।

By: Sachin

Updated: 26 Sep 2021, 04:05 PM IST

सीकर. राजस्थान की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा रीट की पहली पारी की लेवल- 2 की परीक्षा ने परीक्षार्थियों के चेहरे खिला दिए। परीक्षा देकर लौटे अभ्यर्थियों के मुताबिक प्रश्न पत्र काफी सरल रहा। जिसे हल करने में ज्यादा परेशानी नहीं हुई। उलझाने वाला कोई सवाल प्रश्न- पत्र में नहीं पूछा गया। शेखावाटी से जुड़ी पोद्दार की हवेली व राव राजा कल्याण सिंह से संबंधित सवाल भी पूछे गए। प्रश्न पत्र की आसानी से उम्मीद बढऩे के साथ अभ्यर्थियों में मेरिट ज्यादा जाने की आशंका भी गहरा गई है।

प्रश्न पत्र देख दूर हुआ तनाव, समय से पहले किया हल
एसके कॉलेज से परीक्षा देकर लौटी झुंझुनूं की प्रियंका ने बताया कि परीक्षा से पहले काफी तनाव था। जो प्रश्न पत्र देखते ही दूर हो गया। प्रश्न पत्र को हल करने में ज्यादा मशक्कत नहीं हुई। इसी तरह हनुमानगढ़ की सांगलिया कस्बे की शोभा ने बताया कि प्रश्न पत्र में 150 सवाल पूछे गए थे। जिनमें ज्यादातर सवाल पढ़े हुए निकले। ऐसे में प्रश्न पत्र को हल करने के लिए ज्यादा जद्दोजहद नहीं करनी पड़ी। हरियाणा की प्रियंका ने भी बताया कि प्रश्न पत्र आसान होने की वजह से उसने समय से पहले ही उसे हल कर लिया।

बरसात ने रोका रास्ता
पहली पारी की परीक्षा खत्म होते ही सीकर में बरसात शुरू हो गई। जिसकी वजह से अभ्यर्थी परीक्षा खत्म होने पर भी परीक्षा केंद्रों में ही रहने को मजबूर रहे। करीब 15 मिनट की बरसात के बाद परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र से बाहर निकले। बरसात के दौरान परीक्षार्थियों के बाहर बैठे परिजनों को भी खासी परेशानी हुई। बारिश से बचने के लिए वे इधर- उधर दौड़-भाग करते रहे।

दूसरे पारी में भी बाहर हुए परीक्षार्थी
सुबह दस से दोपहर 12.30 बजे तक हुई लेवल-2 की परीक्षा के बाद दोपहर ढाई बजे दूसरी पारी में लेवल-1 की परीक्षा भी शुरू हो गई है। जो शाम पांच बजे तक चलेगी। दूसरी पारी की परीक्षा के दौरान भी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों का सुबह जैसा हुजूम देखा गया। दूसरी पारी में भी कई अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित हो गए।

REEt 2021

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned