राजस्थान में 2370 पदों के लिए जल्द जारी होगी विज्ञप्ति, ऑनलाइन होगी परीक्षा

प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, लेखाधिकारी, कार्मिक अधिकारी, सूचना सहायक व कनिष्ठ लेखाकार सहित अन्य के 2370 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नए सिरे से आवेदन लिए जाएंगे।

By: Sachin

Published: 20 May 2021, 12:34 PM IST

सीकर. प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों में सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता, लेखाधिकारी, कार्मिक अधिकारी, सूचना सहायक व कनिष्ठ लेखाकार सहित अन्य के 2370 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए नए सिरे से आवेदन लिए जाएंगे। ईडब्ल्यूएस श्रेणी को आयु सीमा में छूट दिए जाने की वजह से पेंच फंस गया है। सरकार ने अब इन पदों के लिए नए सिरे से जल्द आवेदन लेने की तैयारी कर ली है। जो अभ्यर्थी पहले से आवेदन कर चुके है उनको दुबारा आवेदन नहीं करना होगा। इस बार बिजली कंपनियों ने तय किया है कि इन पदों के लिए अभ्यर्थियों को राजस्थान से बाहर दूसरे राज्यों में सेंटर नहीं दिए जाएंगे। पिछले दिनों बिजली कंपनियों के आवेदन के समय दूसरे राज्यों में परीक्षा केन्द्र देने के विकल्प देने को लेकर काफी विरोध हुआ था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने प्रदेश से बाहर परीक्षा आयोजित नहीं कराने के भी निर्देश दिए थे। इन पदों के लिए प्रदेश की पांचों बिजली कंपनियों की ओर से फरवरी व मार्च महीने में आवेदन लिए गए थे।

जल्द जारी होगी नई विज्ञप्ति
ऊर्जा विभाग के प्रमुख शासन सचिव दिनेश कुमार की ओर से जारी आदेश में बताया कि आर्थिक रुप से पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री ने बजट में आयु सीमा में छूट देने की घोषणा की थी। ऐसे में अब नए सिरे से आवेदन लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जल्द नए सिरे से विज्ञप्ति जारी की जाएगी।

फीस भी होगी समायोजित
विभाग ने स्पष्ट किया कि जिन अभ्यर्थियों ने पहले सामान्य श्रेणी के हिसाब से फीस जमा कराई। लेकिन अब यदि अब ईडब्ल्यूएस श्रेणी से आवेदन करते है तो फीस भी समायोजित की जाएगी। ज्यादा फीस आने की स्थिति में अभ्यर्थियों के खाते में फीस वापस लौटाई जाएगी।

अब आवेदन सात लाख से ज्यादा होने की संभावना
इन पदों के लिए नए सिरे से आवेदन लिए जाने की वजह से अब बिजली निगम की भर्ती में सात लाख से अधिक आवेदन होने की संभावना है। आयु सीमा की छूट दिए जाने से तीन लाख से अधिक आवेदन होने की संभावना है। परीक्षा ऑनलाइन कराए जाने की तैयारी की जा रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned