कोविड सेंटर में मौत के बाद स्टाफ को मारने गाडिय़ां भरकर पहुंचे मोहल्लेवासी, मुश्किल से बची जान, आरएसी तैनात

राजस्थान के सीकर जिले के सांवली कोविड अस्पताल में शनिवार देर रात एक महिला मरीज की मौत के बाद बवाल हो गया।

By: Sachin

Published: 03 May 2021, 12:33 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के सांवली कोविड अस्पताल में शनिवार देर रात एक महिला मरीज की मौत के बाद बवाल हो गया। मृतका के परिजन बिफर कर स्टाफ को मारने दौड़ पड़े। बड़ी मुश्किल से चिकित्साकर्मियों ने पीछे के रास्ते से भागकर ओपीडी में छिपकर जान बचाई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। हालात को काबू में करने के लिए आरएसी भी भेजी गई।

यूं शुरू हुआ बवाल
सीकर शहर की एक महिला कोविड सेंटर में शनिवार शाम को भर्ती हुई थी। मरीजों की संख्या ज्यादा होने पर उसे बेड नहीं मिला। इसके बाद महिला शौचालय में गई जहां चक्कर आने से वह गिर गई। इस पर परिजन महिला को व्हील चेयर पर लेकर चिकित्सक के पास पहुंचे। इस दौरान ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने महिला का चेकअप किया और स्टाफ को सांस में ज्यादा परेशानी होने पर व्हील चेयर पर ही एक इंजेक्शन लगाने को कहा। इंजेक्शन लगाने के कुछ देर बाद ही महिला की मौत हो गई तो परिजनो ने स्टॉफ पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर मोहल्ले के करीब 50 लोग भी वहां पहुंच गए और स्टाफ को मारने के लिए दौड़ पड़े। इस पर बड़ी मुश्किल से पीछे के रास्ते भागकर स्टाफ ने ओपीडी में छिपकर जान बचाई। सूचना पर पुलिस व चिकित्सा विभाग के आलाधिकारी पहुंचे। आरएसी भी तैनात की गई। जिसके बाद हालात को काबू में किया जा सका।

दो घंटे सांसत में रही मरीजों की जान
दो घंटे तक चले बवाल के चलते अस्पताल में इस दौरान करीब 250 मरीजों की जान सांसत में रही। स्टाफ के छिपने पर मरीजों का उपचार बंद हो गया। ऐसे में उनके परिजनों में भी हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि घटनाक्रम के दौरान कोई हादसा नहीं हुआ। गौरतलब है कि अस्पताल में 250 से ज्यादा मरीज भर्ती हंै। जिनमें से 191 मरीजों की स्थिति गंभीर है।

मुकदमा दर्ज, आरएसी तैनात
महिला की मौत के बाद हुई मारपीट को लेकर श्री कल्याण मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य नियंत्रक केके वर्मा ने आरापियों के खिलाफ सदर थाने में मारपीट व राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज करवाया है। थानाधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह ने बताया कि मरीज के परिजनों ने वहां चिकित्सक व नर्सिंग स्टॉफ के साथ मारपीट की। पुलिस ने इस मामले में महिला के पति दीन मोहम्मद रोड मोहल्ला व्यापारियान निवासी जहीर, भतीजे मोहम्मद शेफ व इदरीश को नामजद किया है। इधर, सांवली कोविड सेंटर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व आरएसी का जाब्ता 24 घंटे के लिए तैनात है। करीब 50 जवान वहां तैनात किए गए हैं। थानाधिकारी ने बताया कि संक्रमण के इस दौर में सेवा में जुटे चिकित्साकर्मियों के साथ अभद्रता करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इनका कहना है:
महिला की मौत होने पर परिजनो ने गलत इंजेक्शन का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया और स्टॉफ के साथ बदसलूकी की। इस दौरान पुलिस भी मौके पर बुलाई गई। मामले को लेकर रविवार को दोषी के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।
डा. देवेन्द्र दाधीच, नोडल अधिकारी, सांवली कोविड अस्पताल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned