गैंगस्टर ठेहट पर गोली दागने वाला इनामी बदमाश फौजी गिरफ्तार, विदेशी पिस्तौल बरामद

Vinod Singh Chouhan | Publish: Jun, 15 2019 01:04:22 PM (IST) | Updated: Jun, 15 2019 06:24:33 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

आइजी की ओर से घोषित 10 हजार के इनामी बदमाश प्रदीप उर्फ फौजी को अजीतगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को दबोच लिया।

अजीतगढ़/ सीकर.

आइजी की ओर से घोषित 10 हजार के इनामी बदमाश प्रदीप उर्फ फौजी को अजीतगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को दबोच लिया। आरोपी सीकर निवासी अपनी बुआ से मिलकर बिना नंबरी बाइक पर वारदात की फिराक में जा रहा था। लेकिन, मुखबिरी पर पुलिस ने आरोपी को गच्चा देने से पहले ही दबोच लिया। आरोपी इतना शातिर और बदमाश है कि उसने गैंगस्टर राजू ठेहट ( gangster raju theth ) के भाई गैंगस्टर ओमा ठेहट पर भी गोली चला चुका है तथा सीकर सहित जयपुर व हरियाणा क्षेत्र में लाखों रुपए की लूट के मामलों में फरार चल रहा था। पुलिस ने आरोपी के पास बिना नंबरी लग्जरी बाइक के साथ एक विदेशी पिस्टल, देशी कट्टा व 13 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं। जिनके बारे में पुलिस आरोपी से कड़ाई से पूछताछ में जुटी है। अजीतगढ़ थाना प्रभारी सवाई सिंह ने बताया कि जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि आइजी की ओर से 10 हजार रुपए का इनाम घोषित अपराधी प्रदीप उर्फ फौजी निवासी निमेड़ा रानोली शुक्रवार को अजीतगढ़ की तरफ बाइक पर आ रहा है। इसकी क्षेत्र में सक्रियता पर पुलिस टीम का गठन कर नाकाबंदी करवा दी गई थी। सूचना के तहत सुबह करीब 11:30 बजे आरोपी इधर से होकर गुजरा तो पुलिस इसके पीछे लग गई। पुलिस को गच्चा देने के लिए प्रदीप ने अपनी बाइक वापस मुड़ा भी ली थी। लेकिन, नाकाबंदी के घेरे में आने पर वह बचकर नहीं निकल सका और पीछा कर उसको दचोच लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपी प्रदीप उर्फ फौजी के पास अवैध हथियार के तौर पर एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, 13 जिंदा कारतूस तथा बिना नंबरी एक बाइक बरामद की है। पुलिस को शक है कि बाइक चोरी की हो सकती है आरोपी ने नंबर प्लेट भी हटा रखी है। प्रदीप अपनी सीकर में रहने वाली बुआ से मिलकर आ रहा था और गैंगस्टर ओमा ठेहठ पर गोली चलाने के बाद फरार हो गया था। आरोपी को शनिवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।


विदेशी पिस्टल का शौकिन
आरोपी के पास मैगजीन मेड इन स्पेन की एक पिस्टल भी बरामद हुई है। पुलिस इन अवैध हथियारों के बारे में जानकारी जुटा रही है कि यह यहां कौनसी बड़ी घटना को अंजाम देने आया था। इसके अलावा जिंदा कारतूस 7, 65 के ऐप, एक कारतूस 8 एमएम दो कारतूस, 12 बोर के बारे में पूछ रही है।


नसीराबाद से लेकर बीकानेर तक काटी फरारी
पुलिस के अनुसार आरोपी प्रदीप की उम्र केवल 20 की बताई जा रही है। वारदातों के बाद आरोपी फरारी काटने के लिए नसीराबाद, कोटपूतली,जालौर, बीकानेर व सीकर में भी छुपा रहा। इसके खिलाफ सीकर, जयपुर तथा हरियाणा के कई थानों में लूट व हत्या के प्रयास सहित कई मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी ने कई वारदातों को कबूलते हुए बताया है कि रानोली थाना क्षेत्र में अपने साथियों के साथ बीजू रानोली पर जानलेवा हमला किया। थाना रानोली क्षेत्र में सवाईपुरा की नदी में ओमा ठेठ पर फायरिंग की। साथियों के साथ एक कार व 60 हजार रूपए लूटे। जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में बकरा व्यापारी से 45 लाख की लूट, हरियाणा के नायन क्षेत्र से पेट्रोल पंप से 80 हजार की लूटने की बात कही है।


आरोपी प्रदीप उर्फ फौजी को फिलहाल पुलिस ने आम्र्स एक्ट के मुकदमे में गिरफ्तार किया है। पाटन में गाड़ी लूटने व बकरा व्यापारियों से 45 लाख की लूटने की घटनाओं के आरोप में जकड़ा जाएगा। रिमांड पर लेने के बाद आरोपी से कई और वारदातों का भी खुलासा होगा। -दिनेश अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, नीमकाथाना

 

Read More:

राजस्थान में इस बड़े हिस्ट्रीशीटर का हुआ मर्डर, बीच सड़क जीप में सीट के बीच में फंसा मिला शव

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned