राजस्थान में कल से चलेगी रोडवेज बसें, बुकिंग पर मिलेगा कैशबैक

सीकर. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में थमे राजस्थान रोडवेज के पहिये गुरुवार से फिर घूमना शुरू हो जाएंगे।

By: Sachin

Published: 09 Jun 2021, 04:10 PM IST

सीकर. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में थमे राजस्थान रोडवेज के पहिये गुरुवार से फिर घूमना शुरू हो जाएंगे। इसके लिए रोडवेज निगम ने पूरी तैयारी कर ली है। कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक रोडवेज बसों का संचालन फिलहाल राज्य की सीमा में ही होगा। यात्री भार के हिसाब से डिपो स्तर पर रोडवेज बसों की संख्या बढ़ाई भी जा सकेगी। रोडवेज में सफर के लिए बुकिंग ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन भी होगी। जिसमें ऑनलाइन बुकिंग पर पांच प्रतिशत का कैशेबैक ऑफर भी उपलब्ध करवाया गया है।

राजस्थान में 1600, सीकर में चलेगी 40 बसें
रोडवेज बसों के संचालन की छूट के बाद प्रदेश में गुरुवार से 1600 बसों का संचालन शुरू होगा। जिनमें सीकर डिपो से 45 बसें चलाई जाएगी। बसों के संचालन के लिए सीकर में चालक और परिचालकों की ड्यूटी लगा दी गई है। डिपो से 15 बस जयपुर, लाडनू, चूरू, फतेहपुर, पांच लाडनूं- सुजानगढ, दो डीडवाना, तीन बस अजमेर, कुचामन परबतसर व दो बस दांतारामगढ होते हुए जयपुर जाएगी। नावां, खंडेला सीकर खाटूश्यामजी मार्ग और पांच बस नीमकाथाना कोटपूतली मार्ग पर चलाई जाएगी। कर्मचारियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो इसके लिए शाम छह से नौ से बजे अतिरिक्त बस की सुविधा रहेगी। मुख्य प्रबंधक भागीरथ सिंह शेखावत ने बताया कि रोडवेज बस स्टैंड पर थर्मल गन से स्क्रीनिंग के बाद बस में प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन के हिसाब से नियमित रूप से बस और बस स्टैंड दोनों का सेनेटाइजेशन करवाया जाएगा। निगम के एमडी राजेश्वर सिंह ने वीसी के जरिए सभी विभागाध्यक्ष और मुख्य प्रबंधको को बसों को चलाने के लिए लक्ष्य दे दिए हैं। बसों का संचालन प्रदेश की सीमा में ही किया जाएगा। संचालन बसों की अनुमत क्षमता और कोविडलाइन की पालना के अनुसार किया जाएगा। यात्री भार के अनुसार बसों की संख्या डिपो स्तर पर बढ़ाई जा सकेगी।


ऑनलाइन बुकिंग पर मिलेगा कैशबैक ऑफर
रोडवेज बसों में टिकट ऑनलाइन बुक करवान के साथ बस स्टैंड पहुंचकर भी प्राप्त की जा सकेगी। निगम के प्रबंधक जनसम्पर्क सुधीर भाटी के अनुसार कोरोना काल को देखते हुए दस जून से संचालित होने वाली बसो में सफर के लिए यात्री ऑनलाइन और ऑफलाइन टिकट की सुविधा रहेगी। ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत केशबैक मिलेगा। यात्रा के समय मास्क अनिवार्य रूप से पहनना होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned