scriptरोडवेज बस में सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर | Roadways will get speed | Patrika News

रोडवेज बस में सफर करने वालों के लिए राहत भरी खबर

locationसीकरPublished: Apr 19, 2017 10:25:00 am

Submitted by:

dinesh rathore

रोडवेज में पद के अनुरूप ही कार्य करने के आदेश रोडवेज के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है। नए आदेश से सीकर डिपो में बंद हो चुके 13 से ज्यादा नए शिड्यूल शुरू हो जाएंगे।

रोडवेज में पद के अनुरूप ही कार्य करने के आदेश रोडवेज के लिए फायदे का सौदा साबित हो रहा है। नए आदेश से सीकर डिपो में बंद हो चुके 13 से ज्यादा नए शिड्यूल शुरू हो जाएंगे। वहीं निगम की आय में इजाफा होगा। प्रबंध निदेशक के आदेश के बाद सीकर डिपो में पद के विपरीत काम करने वाले 68 कर्मचारियों की लिस्ट तैयार की गई है। जिसमें से 39 कंडक्टर को यथावत रखा जाएगा वहीं 29 कंडक्टरों को रूट पर चलना होगा। गौरतलब है कि सीकर डिपो को इस माह 67 हजार किलोमीटर बस संचालन का लक्ष्य दिया गया है। इस लक्ष्य की एवज में महज 57 हजार किलोमीटर ही बसें चल रही है। इससे निगम की आय लगातार गिर रही है और कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है। 
Read:

रोडवेज करने जा रहा ये काम, जिससे सफर में और आएगा मजा, जानें क्या है योजना

अलवर व भरतपुर चलेगी बसें

सीकर से अलवर व भरतपुर रूट पर नई बसों का संचालन हो सकेगा। एमओ राकेश चौधरी ने बताया कि डिपो में आठ नई बस आ चुकी है और सामान्य श्रेणी की 12 और बसें आएगी। इसके बाद से नए रूटों पर बसें चलेगी। नई बसों के लिए परिवहन विभाग को परमिट के लिए आवेदन किया गया है। परमिट की स्वीकृति मिलते ही लम्बी दूरी के अन्य रूटों पर भी रोडवेज चलाई जाएगी। 
Read:

राजस्थान में यहां दो बार पलट गई लोक परिवहन की बस, हादसा ऐसा कि…

बरसों बाद वरिष्ठता तय

सीकर डिपो में कई चालक व परिचालक न केवल पद के विपरीत कार्य कर रहे थे । इसको लेकर मुख्यालय में अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में कई पद निगम के हित के विपरीत पाए गए। इसका खामियाजा चालक व परिचालकों को बिना ऑफ दिए कार्य करने के रूप में भुगतना पड़ रहा था। परिचालकों ने बताया कि पद के अनुरूप रूट पर चलने के आदेश के बाद से कई चालक व परिचालक लम्बी छुट्टी पर चले गए हैं। अधिकारियों की माने तो प्रबंध निदेशक ने कर्मचारियों के कार्य की गहनता से जानकारी लेकर लिस्ट तैयार की है। इसकी पालना के लिए कर्मचारियों व अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो