script

20 लाख पर डाका डालकर खेत में छिपे डकैत, चार को पकड़ा, दो की तलाश

locationसीकरPublished: May 16, 2021 09:49:38 am

राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में शुक्रवार को अनाज व्यापारी के साथ हुई 20 लाख रुपए की लूट की वारदात का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही खुलासा कर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

20 लाख पर डाका डालकर खेत में छिपे डकैत, चार को पकड़ा, दो की तलाश

20 लाख पर डाका डालकर खेत में छिपे डकैत, चार को पकड़ा, दो की तलाश

सीकर/लक्ष्मणगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे में शुक्रवार को अनाज व्यापारी के साथ हुई 20 लाख रुपए की लूट की वारदात का पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही खुलासा कर चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने वारदात में काम ली गई कार को जब्त कर लिया है। हालांकि अभी तक डकैती की रकम बरामद होने का पुलिस ने खुलासा नहीं किया है। पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि कस्बे के वार्ड 25 में शुक्रवार को व्यापारी अंकित चिराणियां के साथ मारपीट कर उसके पास से करीब बीस लाख लाख रुपए लूटने के मामले में विभिन्न थानों की पुलिस के सहयोग से शनिवार को वारदात के चार आरोपियों को नागौर जिले के मौलासर थाना इलाके के मोडियावट गांव से गिरफ्तार कर लिया है। वारदात में शामिल दो आरोपियों की तलाश जारी है। वारदात में छह आरोपियों के शामिल होने के कारण मामले में डकैती की धारा जोड़ी गई है।

यह आरोपी हुए गिरफ्तार

पुलिस ने लूट के मामले में लक्ष्मणगढ़ थाना इलाके के खेड़ी दंतुजला गांव निवासी राजेन्द्र उर्फ कालू जाट, बादूसर निवासी पवन कुमार मेघवाल व पंकज कुमार ताखर तथा मौलासर थाना इलाके के मोडियावट निवासी ओमप्रकाश गोस्वामी को गिरफ्तार किया है। चारों गिरफ्तार आरोपी मोडियावट गांव में स्थित ओमप्रकाश गोस्वामी के फार्म हाऊस में छिपे थे।


चालक का मोबाइल बना जांच में सहारा

वारदात के दौरान पीडि़त व्यापारी के ड्राईवर किशोर का मोबाईल आरोपियों की गाड़ी में ही गिर गया था। मोबाईल ऑन होने के कारण आरोपियों की लोकेशन ट्रेस करने में मदद मिलती रही। ड्राइवर के मोबाईल से आरोपियों की पहली लोकेशन बठोठ गांव के पास मिली। इसके बाद पुलिस ने रास्ते के गांवों के सरपंचों से संपर्क कर ग्रामीणों को सक्रिय कर दिया। आरोपी वारदात के बाद ग्रामीण इलाकों से होते हुए लक्ष्मणगढ़ एवं नेछवा थाना इलाकों से गुजरते हुए नागौर जिले की सीमा में चले गए। इधर पुलिस भी अपने नेटवर्क के जरिए गांवों से आरोपियों के गुजरने का रूट टे्रस करती रही। आखिर पुलिस को आरोपियों के नागौर जिले में मौलासर थाने के मोडियावट गांव में होने की सूचना मिली।


कंटीली बाड़ से घिरे फार्म हाऊस में छिपे थे बदमाश
आरोपी मोडियावट गांव के पास ओमप्रकाश गोस्वामी के फार्म हाऊस पर छिपे थे। पुलिस की टीम शनिवार तड़के ही वहां पहुंच गई। फार्म हाऊस के चारों ओर लोहे के तारों तथा कांटो की बाड़ बनी होने से अंदर घुसना मुश्किल हो रहा था। पुलिस ने बाड़ के नीचे की मिट्टी हटाकर छोटी सुरंग बनाई तथा इससे होकर फार्म हाऊ स के भीतर पहुंचे। इस दौरान एक पालतू कुत्ते ने भौंकना शुरू कर दिया, जिससे वहां छुपे आरोपियों भागने का प्रयास किया। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चार आरोपियों को दबोच लिया, जबकि अन्य आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। वारदात में काम ली गाड़ी भी पुलिस को यहीं बरामद हुई।

पुलिस टीम में यह रहे शामिल
वारदात में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ देवेन्द्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था। लक्ष्मणगढ़ पुलिस उपाधीक्षक श्रवण कुमार झोरड़, थाना प्रभारी अशोक चौधरी, कांस्टेबल राजेन्द्र कुमार, विक्रम सिंह, विजयपाल तथा अशोक कुमार शामिल थे। आरोपियों की लोकेशन टे्रस करने में लक्ष्मणगढ़ डीवाईएसपी कार्यालय के कांस्टेबल रिधकरण ढाका, विद्याधर, साईबर सैल के अंकुश सहित नेछवा, धोद तथा लोसल थाना पुलिस की भूमिका भी महत्वपूर्ण रही।

तीन आदतन अपराधी
पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से राजेन्द्र कुमार, पंकज तथा ओमप्रकाश गोस्वामी आदतन अपराधी है तथा इनके खिलाफ विभिन्न थानों में मारपीट, आम्र्स एक्ट तथा आबकारी से जुड़े मामले दर्ज है।

व्यापारी पर भी होगी कार्रवाई
पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि जिस व्यापारी के साथ उक्त घटना हुई उस पर भी लॉकडाऊन के नियमों का उल्लंघन करने के मामले में कार्रवाई की जाएगी। उन्होने बताया कि नियमानुसार 11 बजे के बाद पूरा मार्केट बंद हो जाना चाहिए, लेकिन उक्त व्यापारी प्रतिदिन लॉकडाऊन के नियमों का उल्लंघन कर दोपहर में देर तक रूककर व्यापार कर रहा था। वारदात के दिन भी व्यापारी के दोपहर में देर तक दूकान पर रूके होने की जानकारी मिली है। आशंका है कि आरोपियों ने इसी का फायदा उठाते हुए वारदात को अंजाम दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो