scriptरेलवे की चार दीवारी को लेकर कॉलोनी में आक्रोश, नगर परिषद ने भी लिखा पत्र | rotest against Boundary walls of railway in sikar | Patrika News

रेलवे की चार दीवारी को लेकर कॉलोनी में आक्रोश, नगर परिषद ने भी लिखा पत्र

locationसीकरPublished: Jan 28, 2022 06:50:31 pm

Submitted by:

Ajay

राजस्थान के सीकर शहर में नवलगढ़ रोड पर जयपुर लोहारू रेलवे मार्ग पर रेलवे की चार दीवारी का मोहल्ले वासियों ने शुक्रवार को भी विरोध किया।

रेलवे ने रात को रास्ता रोका तो नगर परिषद ने टोका ,लोगों में भी आक्रोश

रेलवे ने रात को रास्ता रोका तो नगर परिषद ने टोका ,लोगों में भी आक्रोश

(protest against Boundary walls of railway in sikar) सीकर. राजस्थान के सीकर शहर में नवलगढ़ रोड पर जयपुर लोहारू रेलवे मार्ग पर रेलवे की चार दीवारी का मोहल्ले वासियों ने शुक्रवार को भी विरोध किया। मामले में कॉलोनी के लोगों ने कलक्टर, नगर परिषद आयुक्त, सांसद व विधायक को भी ज्ञापन सौंपा। जिसमें चार दीवारी की जगह आम रास्ता प्रस्तावित होने की बात लिखते हुए दीवार निर्माण नहीं करने की मांग रखी गई। मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई। कॉलोनी के लोगों का कहना था कि रेलवे लाइन के पास जीवन महाविद्यालय की तरफ से आता हुआ रास्ता नवलगढ़ रोड पर मिलता है। जो ले- आउट में भी रास्ता ही प्रस्तावित है। लेकिन, रेलवे उसे अवैध तरीके से बंद करना चाहता है। जिसके तहत रेलवे के अधिकारियों ने बुधवार को रातोंरात चार दीवारी का काम शुरू कर दिया। जो गलत व आमहितों के खिलाफ है। ऐसे में चार दीवारी का कार्य बंद करवाया जाना चाहिए। ज्ञापन देने वालों में राधेश्याम काम्यां, रामचंद्र, महेन्द्र सिंह, सीता देवी, भंवरी देवी, रचना देवी, जानकी लाल सहित कई लोग मौजूद रहे।

नगर परिषद ने लिखा रेलवे को पत्र
इधर, मामले को नगर परिषद ने भी गंभीरता से लिया है। नगर परिषद आयुक्त ने घटना को लेकर रेलवे को पत्र लिखा है। जिसमें भी विवादित जगह को ले आउट में आम रास्ता बताते हुए चार दीवारी का निर्माण नहीं करने का जिक्र किया गया है।

रात को जताया था आक्रोश
गौरतलब है कि जयपुर- लुहारु रेलवे मार्ग पर रेलवे ने बुधवार रात को चार दीवारी का काम शुरू किया था। जिसकी सूचना पर कॉलोनी के लोग मौके पर इक_ा हो गए। उन्होंने रेलवे के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जिसे देखे रेलवे के अधिकारियों ने एकबारगी काम रोक दिया। इसी मामले में कॉलोनी के लोगों ने आज कलक्टर व नगर परिषद को ज्ञापन सौंपा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो