scriptमुंबई ट्रेन का रास्ता हुआ साफ, अपडेट हुआ स्टेशन | Route from Sikar to Mumbai train cleared, station updated | Patrika News

मुंबई ट्रेन का रास्ता हुआ साफ, अपडेट हुआ स्टेशन

locationसीकरPublished: Nov 17, 2019 01:21:09 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर/ फतेहपुर. श्रीगंगानगर से सीकर होकर बांद्रा (मुंबई) के लिए संचालित होने वाली ट्रेन के लिए रिजर्वेशन की खामी दूर हो गई है।

सीकर से मुंबई ट्रेन का रास्ता हुआ साफ, अपडेट हुआ स्टेशन

सीकर से मुंबई ट्रेन का रास्ता हुआ साफ, अपडेट हुआ स्टेशन

सीकर/ फतेहपुर. श्रीगंगानगर से सीकर होकर बांद्रा (मुंबई) के लिए संचालित होने वाली ट्रेन के लिए रिजर्वेशन की खामी दूर हो गई है। तकनीकी खामी दूर होने के साथ रेलवे ने ट्रेन के स्थाई नंबर 19708 से यात्रियों का रिजर्वेशन करना शुरू कर दिया। सिस्टम में तकनीकी खामी के कारण इस टे्रन का श्रीगंगानगर से जयपुर से आगे के स्टेशनों का रिजर्वेशन नहीं हो पा रहा था। इस कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। रेलवे ने नौ नंवबर से टे्रन तो शुरू कर दी थी, लेकिन टे्रन में रिजर्वेशन सिर्फ जयपुर से ही हो रहा था। ऐसे में लोग टे्रन में सवारी तो कर रहे थे लेकिन दो टिकट लेकर यात्रियों को सफर करना पड़ रहा था। पहले टे्रन के जयपुर तक अलग नंबर थे और जयपुर से श्रीगंगानगर के लिए अलग नंबर थे। सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होने के कारण लोग रोजाना रेलवे स्टेशन पर लोग आरक्षण करवाने के लिए परेशान हो रहे थे।अब स्थाई टे्रन नंबर मिला, लंबी वेटिंग लिस्टजयपुर से ब्रांदा चलने वाली टे्रन को श्रीगंगानगर तक कर दिया गया था। पहले टे्रन का नंबर जयपुर से श्रीगंगानगर का टे्रन नंबर अलग था। अब टे्रन नंबर श्रीगंगानगर तक एक ही कर दिया गया है। ट्रेन में अब लंबी वेटिंग लिस्ट आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो