scriptRs 42 lakh cheated in the name of 'Bhairuji ki chaya' | 'भैरूजी' की छाया से परिवार में पैठ बनाकर ले उड़ा 42 लाख का माल, 35 लाख का सोना बरामद | Patrika News

'भैरूजी' की छाया से परिवार में पैठ बनाकर ले उड़ा 42 लाख का माल, 35 लाख का सोना बरामद

राजस्थान के सीकर जिले के पलसाना कस्बे के बस्सी मोहल्ले में 35 लाख के जेवरात और सात लाख की नकदी की चोरी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है।

सीकर

Published: April 25, 2022 04:09:33 pm

सीकर/पलसाना. राजस्थान के सीकर जिले के पलसाना कस्बे के बस्सी मोहल्ले में 35 लाख के जेवरात और सात लाख की नकदी की चोरी के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर चोरी गया 35 लाख का पूरा सोना बरामद कर लिया है। पुलिस अब चोरों से नकदी व चोरी गए दस्तावेज बरामद करने का प्रयास कर रही है। खास बात है कि इस वारदात को 'भैरूजीÓ की छाया आने के बहाने परिवार में पैठ बनाने वाले युवक ने ही अपने साथी के सहयोग से अंजाम दिया था। थानाधिकारी कैलाश यादव ने बताया कि अरविंद कुमार जांगिड़ के परिवार में 35 लाख रुपए के सोने के जेवरात व सात लाख रुपए नकद चोरी की वारदात को कस्बे के वार्ड 19 निवासी निवासी नेमीचंद उर्फ भैरव उर्फ सेठी बलाई (25) और पास ही स्थित रावो की ढाणी के निवासी महेश राव ने अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर खेत में मिट्टी में छिपाया गया 35 लाख रुपए का सोना बरामद कर लिया गया है।

'भैरूजी' की छाया से परिवार में पैठ बनाकर ले उड़ा 42 लाख का माल, 35 लाख का सोना बरामद
'भैरूजी' की छाया से परिवार में पैठ बनाकर ले उड़ा 42 लाख का माल, 35 लाख का सोना बरामद


क्या है मामला
पलसाना निवासी अरविंद कुमार जांगिड़ ने 15 अप्रैल को पुलिस में मामला दर्ज करवाया था कि उनका चार भाइयों का सम्मिलित परिवार है। सभी बस्ती मोहल्ले में एनएच 52 के पास रहते हैं। उनके घर की चार अलमारियों में रखे करीब 35 लाख रुपए के आभूषण, सात लाख रुपए नकद और बैंक के कागजात कोई चोरी कर ले गया।


परिवार के नजदीकी लोगों से सम्पर्क रखने वालों पर रखी नजर तो खुली चोरी

घर से 35 लाख के सोने के जेवरात और सात लाख रुपए नकद की इस चोरी मे पुलिस को मौके पर कोई सबूत नहीं मिला। चोर ने एक भी अलमारी का ताला तोड़े बिना वारदात को अंजाम दिया था। घर के आसपास सीसीटीवी नहीं होने से किसी तरह के फुटेज भी नहीं मिले। ऐसे में पुलिस ने इस परिवार से नजदीकी संबंध रखने वालों की जानकारी जुटाकर जांच शुरू की। इसमें घर में कभी कभार काम करने वाली नौकरानी व एक अन्य युवक पर पुलिस ने नजर रखी। इसी बीच पुलिस को पता चला कि नेमीचंद बलाई का भी इस घर में आना-जाना था। नेमीचंद ने इस परिवार को स्वयं में 'भैरूजीÓ की छाया आने की बात कहकर विश्वास में ले रखा था। वह कभी घर में बने मंदिर में आकर बैठ जाता था तो कभी परिवार के लोगों को छाया आने की बात कहकर सलाह देने का कार्य करता था। ऐसे में उसे परिवार की पूरी जानकारी रहती थी। यहां तक की परिवार का कौन सा सदस्य कब बाहर जाता है।


सुबह आठ से दस बजे के बीच दिया वारदात को अंजाम
घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए नेमीचंद ने अपने साथी महेश राव को तैयार किया। वारदात को अंजाम देने के लिए दोनों 13 अप्रैल को सुबह आठ से दस बजे के बीच घर में घुसे। उस दौरान परिवार के अधिकांश लोग घर से बाहर थे। महिलाएं कुएं पर गई हुई थी। दो अलमारियों की चाबियां वहीं पर रखी थी और दो की चांबियां तो अलमारी में ही रखी थी। ऐसे में आराम से वारदात को अंजाम देकर दोनों वहां से निकल गए।

थाने में भी छाया आने की बात कहता रहा नेमीचंद

नेमीचंद को पूछताद के लिए जब थाने लाया गया तो वह वहां भी भैरूजी की छाया आने की बात कहता रहा। यहां तक की उसने पुलिस के जवानों को भी धमकाना शुरू कर दिया। आखिर पुलिस ने उससे क्रोस सवाल किए तो वह टूट गया और उसने चोरी की वारदात को कबूल किया। उसने पुलिस को बताया कि सोने के जेवरात तीन दिन तक तो उसने कबाड़ में छिपा कर रखे। बाद में उनको रात के समय उस परिवार के खेत में ही स्कूल की दीवार के पास मिट्टी में दबा दिया। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेवरात बरामद कर लिए।


चोर बोला...नकदी और दस्तावेज जल गए
चोर नेमीचंद ने पुलिस को बताया है कि उसने कुछ पैसा अपने साथी को दे दिया। वह खंडेला के रॉयल गांव के पास दस्तावेज जला रहा था। उसने दस्तावेजों को पेट्रोल डालकर जलाया। उस दौरान नोटों की गड्डियों ने भी आग पकड़ ली। ऐसे में चोरी गया पैसा जल गया है। पुलिस सोमवार को दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश कर रिमांड लेगी। साथ ही उस स्थान की तस्दीक की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

प्रयागराज में फिर से दिखा लाशों का अंबार, कोरोना काल से भयावह दृश्य, दूर-दूर तक दफ़नाए गए शवऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का बड़ा फैसला, ज्ञानवापी सर्वे मामले को टेक ओवर करेगा बोर्ड31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारWest Bengal SSC Mega scam क्या ममता बनर्जी तक पहुंचेगी शिक्षक भर्ती घोटाले की जांचआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.