script70 हजार की रिश्वत लेने वाली आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी निलंबित | RTO Inspector Mukta Soni suspended | Patrika News

70 हजार की रिश्वत लेने वाली आरटीओ इंस्पेक्टर मुक्ता सोनी निलंबित

locationसीकरPublished: Dec 07, 2019 05:51:07 pm

Submitted by:

Bhagwan

रींगस में एसीबी की कार्रवाई में ट्रैप हुई परिवहन निरीक्षक मुक्ता वर्मा सोनी को परिवहन विभाग ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया।

राजस्थान: पास करने लिए महिला इंस्पेक्टर ने मांगी 70 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

राजस्थान: पास करने लिए महिला इंस्पेक्टर ने मांगी 70 हजार की रिश्वत, एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा

जयपुर/सीकर. रींगस में एसीबी की कार्रवाई में ट्रैप हुई परिवहन निरीक्षक मुक्ता वर्मा सोनी को परिवहन विभाग ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया। एसीबी से ट्रैप की पत्रावली पहुंचने के बाद अपर परिवहन आयुक्त महेन्द्र खींची ने आदेश जारी किए। खींची ने बताया कि निरीक्षक का निलंबन 4 दिसंबर से प्रभावी होगा। परिवहन निरीक्षक मुक्ता वर्मा को 4 दिसंबर को रींगस में 70 हजार रुपए लेते एसीबी ने पकड़ा था।
मुक्ता की जमानत खारिज

एक ट्रांसपोर्ट कम्पनी के ट्रकों को आवागमन में बाधा नहीं डालने की एवज में रिश्वत लेने वाली इंस्पेक्टर की जमानत अर्जी को अदालत ने नामंजूर कर दिया। रींगस उप परिवहन कार्यालय में इंस्पेक्टर मुक्ता वर्मा की जमानत अर्जी पर शुक्रवार को एसीबी मामलों की विशेष अदालत-2 ने निर्णय दिया। अर्जी में इंस्पेक्टर ने कहा कि उसे फंसाया गया है। उसके दो साल का बेटा है, जिसका हाथ टूटा हुआ है। उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। गौरतलब है कि धर्मेन्द्र जाट की शिकायत पर एसीबी ने इंस्पेक्टर को 70 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा था।
जागरूकता शिविर में किया स्वास्थ्य परीक्षण

सीकर. राष्ट्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास सहकारी निगम तथा अनुग्रह दृष्टिदान स्वयं सेवा संस्थान नई दिल्ली के सौंजन्य से शुक्रवार को पंचायत समिति लक्ष्मणगढ़ के सभागार में जागरूकता शिविर लगाया गया। इसमें आमजन को सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई। परियोजना प्रबंधक, अनुजा निगम अशोक बैरवा ने बताया कि शिविर में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास सहकारी निगम नई दिल्ली के महाप्रबंधक सतीश थोटा ने राष्ट्रीय योजनाओं एवं प्रबंध निदेशक परमेश्वरलाल ने स्वरोजगार के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी दी। शिविर में आमजन का निशुुल्क जांच एवं स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण किया गया।
गिरफ्तारी को लेकर सौंपा ज्ञापन

सीकर. कंवरपुरा में खेत से फसल काट कर ले जाने और कब्जा करने के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है। महंतों की ढाणी निवासी हरकोरी देवी ने एएसपी देवेंद्र कुमार को ज्ञापन सौंपा है। उसने बताया कि खेत में ग्वार की फसल बो रखी थी। जिसे मूंगाराम, नेगाराम, जगदीश, सुरेश ने काट लिया। इसके बाद कब्जा कर लिया। उसने कई बार जांच के लिए चक्कर लगाए। पुलिस ने कोई कार्रवाई नही की

ट्रेंडिंग वीडियो