वोट से नहीं किस्मत से बनी सरपंच

सीकर के ग्राम पंचायत चौकड़ी में सरपंच उपचुनाव में दो उम्मीदवारों को मिले समान मत। बाद में लॉटरी से राजेश विजयी रहीं।

By: Gaurav kanthal

Published: 01 Jul 2019, 05:56 PM IST

चला. ग्राम पंचायत चौकड़ी में सरपंच के रिक्त पद के लिए रविवार को उप चुनाव हुए। इसमें दो प्रत्याशियों राजेश उर्फ राजू देवी व ज्योति सैनी को बराबर बराबर मत मिले जिनका फैसला लॉटरी के जरिये किया गया जिसमें राजेश उर्फ राजू देवी विजयी रही।
निर्वाचन अधिकारी हवासिंह ने बताया कि चौकड़ी ग्राम पंचायत उप चुनाव का फै सला लॉटरी सिस्टम से हुआ जिसमें दोनों ही प्रत्याशियों को 2122-2122 मत प्राप्त हुये जिसमें लॉटरी के जरिये राजू देवी को विजेता घोषित किया गया। इसके अलावा दो अन्य प्रत्याशियों रीना देवी 31 मत व लाडो देवी को 12 मत प्राप्त हुये तथा 15 मतदाताओं ने नोटा का प्रयोग किया। कुल मतदान 74.55 प्रतिशत रहा। इसके बाद विजेता प्रत्याशी के समर्थकों ने ताराचन्द गहलोत के नेतृत्व में आतिश बाजी कर खुशियां मनाई।


उपचुनाव में 48.02 प्रतिशत मतदान
फतेेहपुर. पंचायत समिति के उपचुनाव में 48.02 प्रतिशत मतदान हुआ। पंचायत समिति के वार्ड 23 में उप प्रधान सुभिता के निधन के कारण उपचुनाव हुआ है। इसमें कांग्रेस प्रत्याशी बानो व भाजपा प्रत्याशी प्रियंका के बीच सीधा मुकाबला है। चुनाव शांतिपूर्वक सम्पन्न हो गया।


सैन बने मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष
सीकर. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष पद पर जिला उद्योग केंद्र में सहायक प्रशासनिक अधिकारी सतीश कुमार सैन को निर्वाचित किया गया है। पदाधिकारी एवं चुनाव कार्यसमिति के सदस्यों एवं जिले के मंत्रालयिक कर्मचारियों की उपस्थिति में रविवार को प्रधानजी के जाव में चुनाव हुए। चुनाव कार्य समिति के कार्यक्रम अनुसार सतीश कुमार सैन, शिक्षा विभाग से महेंद्र सिंह कोक, भुवनेश कुमार शर्मा, नत्थू सिंह जाखड़, पीएचडी से सचिन माथुर ने जिलाध्यक्ष पद के लिए आवेदन प्रस्तुत किया। इनमें से चार साथियों ने आवेदन वापस लेकर सर्वसम्मति से सैन को जिलाध्यक्ष निर्वाचित कर दिया। सैन ने सभी साथियों का आभार व्यक्त किया। सैन ने अध्यक्ष पर पर निर्वाचन होने के तुरंत बाद जिला परिषद से सुरेंद्र सिंह निर्वाण को महामंत्री घोषित कर दिया। शेष कार्यकारिणी का जल्द ही गठन किया जाएगा। पूर्व जिलाध्यक्ष मुरलीधर शर्मा एवं भूपेंद्र काजला ने सैन का अभिनंदन किया।

Gaurav kanthal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned