scriptSarpanch's son was also shot in gang war | गैंगवार में लगी भी सरपंच बेटे को गोली, दूसरी गैंग में सक्रीय होने पर बना निशाना, हैडकांस्टेबल निलंबित | Patrika News

गैंगवार में लगी भी सरपंच बेटे को गोली, दूसरी गैंग में सक्रीय होने पर बना निशाना, हैडकांस्टेबल निलंबित

राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बे में सरपंच पुत्र सुनील अग्रवाल पर चली गोली की जांच में दोहरा खुलासा हुआ है।

सीकर

Published: April 19, 2022 03:41:09 pm

सीकर/ अजीतगढ़. राजस्थान के सीकर जिले के अजीतगढ़ कस्बे में सरपंच पुत्र सुनील अग्रवाल पर चली गोली की जांच में दोहरा खुलासा हुआ है। गोली गैंगवार की रंजिश के चलते दशहत फैलाने के लिए दागी गई थी। गैंगवार की जानकारी के बावजूद यहां पर थाना पुलिस बे-परवाह बनी हुई थी। पुलिस अपराधियों के खिलाफ कड़ाई करती तो यह वारदात नहीं होती। गोलीबारी के मुख्य आरोपी रघु गुर्जर को सोमवार को गिरफ्तार करने के साथ पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने अजीतगढ़ थानाधिकारी प्रकाश सिंह और वहां के हैडकांस्टेबल वीर सिंह को निलंबित कर दिया है। एसपी ने साथ ही जिले के सभी थानाधिकारियों को इस तरह की लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। पुलिस उप अधीक्षक गिरधारीला शर्मा ने बताया कि अपराधी रघुवीर उर्फ रघु गुर्जर विशाल सिंह की ढाणी दिवराला का निवासी है। रघु गुर्जर के डोढ़सर गांव से रोडवेज बस से गुजरने की सूचना मिली। पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है। पुलिस उसके साथियों की तलाश कर रही है।

गैंगवार में लगी भी सरपंच बेटे को गोली, दूसरी गैंग में सक्रीय होने पर बना निशाना, हैडकांस्टेबल निलंबित
गैंगवार में लगी भी सरपंच बेटे को गोली, दूसरी गैंग में सक्रीय होने पर बना निशाना, हैडकांस्टेबल निलंबित


आरजे-23 और क्रांति गिरोह के बीच चल रही थी रंजिश
सरपंच पुत्र पर हमले के बाद पुलिस की जांच में सामने आया है कि अजीतगढ़ क्षेत्र में अपराधियों ने आरजे-23 क्रांति के नाम से गिरोह बना रखे हैं। पुलिस को तथ्य मिले हैं कि सरपंच पुत्र सुनील अग्रवाल आरजे-23 ग्रुप से जुड़ा है और रघु गुर्जर क्रांति ग्रुप का सरगना है। दोनों ही गिरोह मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त है। इसी बात को लेकर दोनों गिरोह में रंजिश चल रही है। इसकी जानकारी अजीतगढ़ पुलिस को भी थी। फरवरी माह में हुए मारपीट के मामले में हैडकांस्टेबल वीर सिंह ने लापरवाही बरती। मामले वीडियो और फोटो उपलब्ध होने के बावजूद किसी भी अपराधी को गिरफ्तार नहीं किया। इसका परिणाम गोली बारी के रूप में आया।

जमानत होने पर जुलूस के रूप में लाए, पुलिस देखती रही
रघु के खिलाफ कई अपराधिक मामले दर्ज है। दो वर्ष पहले उसने गिरोह के साथ त्रिवेणी टोल टैक्स पर मारपीट, लूट आगजनी की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद कस्बे के जोगियों के मोहल्ले में एक मकान पर फायर करने के मामले में आरोपी रहा है। रघु के खिलाफ जयपुर ग्रामीण के शाहपुरा और मुहाना थाना में भी मामले दर्ज है। जब वह जमानत पर बाहर आया तो गिरोह के लोग उसे जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए लाए। थानाधिकारी प्रकाश सिंह को इसकी जानकारी थी। एसपी का कहना है कि थानाधिकारी ने इसे रोकने की बजाय किसी को पाबंद तक नहीं किया। जिससे गिरोह का हौसला बढ़ गया।


सरपंच पुत्र पर किए थे तीन फायर

रघु गुर्जर और उसके गिरोह के लोगों ने पांच अप्रेल की शाम सरपंच पुत्र सुनील अग्रवाल पर तीन फायर किए थे, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। वारदात को लेकर अजीतगढ़ के लोगों ने बाजार बंद रखकर मुख्य बाजार में धरना दिया था। इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कई संगठनों ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन भी प्रेषित किए थे। इस पर एसपी ने मामले में गंभीरता बरतते हुए जांच पर नजर रखी। इसी बीच एसपी के पास दोनों गिरोह से जुड़े फोटो और वीडियो भी मिल गए।

एक सप्ताह में दूसरे थानाधिकारी पर गिरी गाज

काम में लापरवाही बरतने पर इसी सप्ताह पुलिस अधीक्षक की दूसरे थानाधिकारी पर गाज गिरी है। इससे पहले फतेहपुर सदर थानाधिकारी लक्ष्मीनारायण को एसपी ने लापरवाही पर हटाया था। उनके खिलाफ शराब का झूंठा मामला बनाने का आरोप है, जिसकी जांच की जा रही है। इससे पहले आईजी ने उद्योग नगर थानाधिकारी पवन चौबे और सदर थानाधिकारी सुनिल जांगिड़ को हटा दिया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से हरायासुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनCBI रेड के बाद तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, कहा - 'ऐ हवा जाकर कह दो, दिल्ली के दरबारों से, नहीं डरा है, नहीं डरेगा लालू इन सरकारों से'Ola-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.