scriptसमझाइश पर सरपंच संघ का धरना समाप्त | Sarpanch Sangh's picket ended on persuasion | Patrika News

समझाइश पर सरपंच संघ का धरना समाप्त

locationसीकरPublished: Jun 09, 2022 10:51:31 am

Submitted by:

Mukesh Kumawat

हीरानगर सरपंच व ठेकेदार का मामला
पंचायत समिति के सामने चल रहा था धरना

समझाइश पर सरपंच संघ का धरना समाप्त

समझाइश पर सरपंच संघ का धरना समाप्त

सीकर/नीमकाथाना. ग्राम पंचायत हीरानगर सुरेश खैरवा के साथ की गई अभद्रता को लेकर ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर पंचायत समिति के सामने 6 दिन से चल रहा सरपंच संघ का धरना बुधवार शाम को उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता की समझाइश के बाद खत्म हो गया। शाम 6 बजे एसडीएम गुप्ता व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतनलाल भार्गव, विकास अधिकारी राजूराम सैनी धरना स्थल पहुंचे। उन्होंने धरनार्थियों की पूरी मांग सुनी और जल्द कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। करीब एक घंटे चली वार्ता के बाद सरपंच संघ धरना हटाने पर सहमत हुआ। गौरतलब है कि 2 जून को ग्राम पंचायत के टेंडर को लेकर सरपंच सुरेश खैरवा व ठेकेदार जावेद का आपस में झगड़ा हो गया था। मामले को लेकर कोतवाली थाना में परस्पर तीन रिपोर्ट दर्ज करवाई गई। न्याय की मांग को लेकर शुक्रवार से नीमकाथाना व पाटन सरपंच संघ ने पंचायत समिति के सामने धरना शुरू कर दिया। बावजूद पुलिस प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जाने के विरोध में सरंपचों में आक्रोश बढ़ता जा रहा था। इस दौरान पूर्व सरंपच वीरेन्द्र यादव, पाटन ब्लॉक अध्यक्ष कांता प्रसाद शर्मा, सरपंच संघ अध्यक्ष सागरमल, सरपंच जयसिंह भगोठ, सरपंच दिनेश जांगिड़, सरपंच जेपी कस्वा आदि थे।

सरपंच संघ नीमकाथाना व पाटन ने मिलकर उपखंड अधिकारी व एएसपी को ज्ञापन सौंपा

इसमें सरपंच हीरानगर सुरेश खैरवा के साथ सप्लायर जावेद कुरेशी ने अभद्र व्यवहार, मारपीट एवं राजकार्य में बाधा डालने तथा सरपंच हीरानगर की मोहर एवं कार्यालय लेटरपैड छीन कर ले जाने का आरोप लगाया है। ठेकेदार ने सरपंच हरजनपुरा के साथ भी बीच रास्ते में रोककर अभद्र व्यवहार करने व जबरदस्ती 2.55 बजे टेंडर पर हस्ताक्षर करवा लिया। ज्ञापन में सरपंचों की कॉल रिकोर्ड कर उनको ब्लैकमेल करने का भी आरोप लगाया गया है। सरपंच हीरानगर की मोहर व लेटरपैड वापस बरामद कर जल्द ठेेकेदार को गिरफ्तार करने की मांग की है।उधर एसडीएम बृजेश गुप्ता ने कहा कि पंचायत समिति के सामने धरने पर बैठे सरपंच संघ से समझाइश कर धरने को समाप्त करवा दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

श्रीमाधोपुर थाना अधिकारी करेंगे जांच

मामले को लेकर उच्च अधिकारियों ने ठेकेदार की मांग पर जांच को कोतवाली थाना से बदलकर श्रीमाधोपुर थानाधिकारी करण सिंह को जांच के आदेश दे दिए है। सिंह जल्द ही नीमकाथाना मामले की जांच करने आएंगे। अतिरक्त पुलिस अधीक्षक भार्गव ने धरनार्थियों को मामले में न्याय देने का आश्वासन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो