scriptमंदिर में दर्शन के लिए गए दलित युवक के साथ पुजारी व परिजनों ने की मारपीट, मंदिर से निकाला बाहर | SC boy beaten in temple | Patrika News

मंदिर में दर्शन के लिए गए दलित युवक के साथ पुजारी व परिजनों ने की मारपीट, मंदिर से निकाला बाहर

locationसीकरPublished: Apr 08, 2021 01:41:51 pm

Submitted by:

Sachin

राजस्थान के सीकर जिले में एक पुजारी द्वारा मंदिर में दर्शन के लिए आए दलित युवक के साथ मारपीट कर उसे भगाने का मामला सामने आया है।

मंदिर में दर्शन के लिए गए दलित युवक के साथ पुजारी व परिजनों ने की मारपीट, मंदिर से निकाला बाहर

मंदिर में दर्शन के लिए गए दलित युवक के साथ पुजारी व परिजनों ने की मारपीट, मंदिर से निकाला बाहर

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में एक पुजारी द्वारा मंदिर में दर्शन के लिए आए दलित युवक के साथ मारपीट कर उसे भगाने का मामला सामने आया है। युवक ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। जिसमें पुजारी की बेटी पर भी उसे मंदिर से बाहर निकालने व मारपीट का आरोप लगाया गया है। मामले में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने कोतवाली थाने को जांच सौंपी है। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने एससी- एसटी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है मामला
जानकारी के अनुसार नायकों के मौहल्ले का युवक संजय नायक मंगलवार को कुम्हारों के मोहल्ले में स्थित हनुमानजी के मंदिर में दर्शन करने गया था। आरोप है कि मंदिर में जाने के बाद जब उसने वहां जल रही हनुमान जी की ज्योत लेने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया तो मंदिर के पुजारी घीसालाल सैनी ने उसका विरोध किया और धक्का मारकर गिरा दिया। आरोप है कि जब वह ज्योत लेने के लिए पुजारी से गुजारिश करने लगा तो पुजारी की बेटी भी वहां पहुंच गई। जिसने भी उसका हाथ पकड़कर उसे मंदिर से बाहर निकाल दिया। वहीं, लड़की के बेटे ने भी उसके साथ धक्का मुक्की व मारपीट भी की। जिन्हें उधर से गुजर रहे पीडि़त के परिचितों ने भी देख लिया। घटना के बाद पीडि़त युवक सीधे पुलिस अधीक्षक के ऑफिस पहुंचा। जहां उसने पुजारी व उसके परिजनों के खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

दो दिन पहले हुआ था बाल बढ़ाने का विवाद
सीकर जिले में दलित युवक के साथ मारपीट व एससी एसटी के मुकदमे का दो दिन में यह दूसरा मामला है। इससे पहले दांतारामगढ़ में एक दलित युवक के बाल बढ़ाने पर उसके साथ मारपीट का मामला सामने आया था। दलपतपुरा निवासी अर्जुनराम महरड़ा ने पुलिस में रिपोर्ट दी थी कि 4 अप्रैल की रात को गांव के युवक लक्ष्मण सिंह ने उसके घर आकर उससे मारपीट की थी। बाल बढ़ाने से नाराज लक्ष्मण सिंह ने उसे जाति को लेकर गाली भी दी थी। घटना में पीडि़त के सिर में चोट आई थी। दांतारामगढ़ पुलिस थाने में पीडि़त द्वारा एससी एसटी का मुकदमा दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने आरोपी लक्ष्मणसिंह को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो