मंदिर में दर्शन के लिए गए दलित युवक के साथ पुजारी व परिजनों ने की मारपीट, मंदिर से निकाला बाहर

राजस्थान के सीकर जिले में एक पुजारी द्वारा मंदिर में दर्शन के लिए आए दलित युवक के साथ मारपीट कर उसे भगाने का मामला सामने आया है।

By: Sachin

Published: 08 Apr 2021, 01:41 PM IST

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले में एक पुजारी द्वारा मंदिर में दर्शन के लिए आए दलित युवक के साथ मारपीट कर उसे भगाने का मामला सामने आया है। युवक ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की है। जिसमें पुजारी की बेटी पर भी उसे मंदिर से बाहर निकालने व मारपीट का आरोप लगाया गया है। मामले में पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने कोतवाली थाने को जांच सौंपी है। जिसके बाद कोतवाली पुलिस ने एससी- एसटी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये है मामला
जानकारी के अनुसार नायकों के मौहल्ले का युवक संजय नायक मंगलवार को कुम्हारों के मोहल्ले में स्थित हनुमानजी के मंदिर में दर्शन करने गया था। आरोप है कि मंदिर में जाने के बाद जब उसने वहां जल रही हनुमान जी की ज्योत लेने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया तो मंदिर के पुजारी घीसालाल सैनी ने उसका विरोध किया और धक्का मारकर गिरा दिया। आरोप है कि जब वह ज्योत लेने के लिए पुजारी से गुजारिश करने लगा तो पुजारी की बेटी भी वहां पहुंच गई। जिसने भी उसका हाथ पकड़कर उसे मंदिर से बाहर निकाल दिया। वहीं, लड़की के बेटे ने भी उसके साथ धक्का मुक्की व मारपीट भी की। जिन्हें उधर से गुजर रहे पीडि़त के परिचितों ने भी देख लिया। घटना के बाद पीडि़त युवक सीधे पुलिस अधीक्षक के ऑफिस पहुंचा। जहां उसने पुजारी व उसके परिजनों के खिलाफ लिखित शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की।

दो दिन पहले हुआ था बाल बढ़ाने का विवाद
सीकर जिले में दलित युवक के साथ मारपीट व एससी एसटी के मुकदमे का दो दिन में यह दूसरा मामला है। इससे पहले दांतारामगढ़ में एक दलित युवक के बाल बढ़ाने पर उसके साथ मारपीट का मामला सामने आया था। दलपतपुरा निवासी अर्जुनराम महरड़ा ने पुलिस में रिपोर्ट दी थी कि 4 अप्रैल की रात को गांव के युवक लक्ष्मण सिंह ने उसके घर आकर उससे मारपीट की थी। बाल बढ़ाने से नाराज लक्ष्मण सिंह ने उसे जाति को लेकर गाली भी दी थी। घटना में पीडि़त के सिर में चोट आई थी। दांतारामगढ़ पुलिस थाने में पीडि़त द्वारा एससी एसटी का मुकदमा दर्ज करवाने के बाद पुलिस ने आरोपी लक्ष्मणसिंह को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned