बस सेवा बंद होने से स्कूल व कॉलेज छात्राओं को परेशानी

बस सेवा बंद होने से स्कूल व कॉलेज छात्राओं को परेशानी

Vinod Singh Chouhan | Updated: 14 Jun 2019, 05:42:47 PM (IST) Sikar, Sikar, Rajasthan, India

आप लोग उच्च अधिकारियों के पास जाकर इसका समाधान करवाओं हमारे पास कोई समाधान नहीं

पलसाना. सीकर से खाटूश्यामजी वाया पलसाना, गोरधनपुरा होकर चलने वाला रोडवेज बस को गुरुवार से पलसाना वाया मंढ़ा होकर संचालित कर देने से गोरधनपुरा, मदनी आदि गांवों के लोगों के लिए आवागमन में परेशानी शुरू हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि बस सेवा शुरू होने से इन गांवों के ग्रामीणों के साथ ही स्कूल कॉलेज और कोचिंग जाने वाले छात्रों के लिए सुविधा हो गई थी। साथ ही नियमित रूप से पलसाना, खाटू व सीकर रोजगार के लिए जाने वाले लोगों के लिए भी सुविधा थी। लेकिन अब बस को वाया मंढ़ा होकर शुरू कर देने से इन गांवों के लोगों के लिए परेशानी खड़ी हो गई है। लोगों ने बस सेवा को फिर से पलसाना वाया गोरधनपुरा होकर ही चलाने की मांग की है। बस को मंढ़ा होकर चलाए जाने की सूचना मिलने पर पलसाना बस स्टैंड पर जैसे ही सीकर से खाटू जाने के लिए बस पहुंची तो कुछ लोग बस के आगे खड़े हो गए और इसका विरोध जताने लगे। बाद में रोडवेज स्टाफ ने उन्हे ंसमझाइस कर दूर किया और कहा कि हमारे पास बस को मंढ़ा होकर ले जाने के ही आदेश हंै। आप लोग उच्च अधिकारियों के पास जाकर इसका समाधान करवाओं हमारे पास कोई समाधान नहीं। ऐसे में लोग मान गए और बस को जाने दिया।
बालक का सर्वांगीण विकास जरूरी
फतेहपुर. सेठ जयदेव चण्डीप्रसाद जालान उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर में नव नियुक्ति आचार्य व आचार्यों के प्रशिक्षण वर्ग के चतुर्थ दिवस के बौद्धिक सत्र का शुभारंभ मनोज लोहिया ने किया। लोहिया ने कहा कि शिक्षण बालक केन्द्रित होना चाहिए। नवीन आचार्यों में सीखने का भाव होना चाहिए। जिस प्रकार पौधों की देखभाल से उसका विकास होता है उसी प्रकार बालका का विकास भी आवश्यक है। आज के युग में बालक का सर्वांगीण विकास जरूरी है। राष्ट्रभक्ति का भाव के माध्यम से बालकों का शारीरिक, प्राणिक, मानसिक व बौद्धिक विकास जरूरी है। इस दौरान गोपाल पारीक, प्रेमप्रकाश छकड़ा, नरपत सिंह राठौड़, ओमप्रकाश मील सहित कई लोग उपस्थित रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned