बच्चों की वैक्सीन आने पर ही खुलेंगे स्कूल-कॉलेज: डोटासरा

पीसीसी चीफ व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि कोरोना का संक्रमण कम होने या 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने या कोरोना का संक्रमण कम होने पर ही प्रदेश के स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे।

By: Sachin

Published: 27 Jun 2021, 05:32 PM IST

सीकर. पीसीसी चीफ व शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि कोरोना का संक्रमण कम होने या 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए वैक्सीन उपलब्ध होने या कोरोना का संक्रमण कम होने पर ही प्रदेश के स्कूल कॉलेज खोले जाएंगे। सीकर के एक दिवसीय दौरे पर आए शिक्षा मंत्री डोटासरा ने सांवली स्थित श्री कल्याण आरोग्य सदन में होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक आउटडोर का उद्घाटन करते समय प्रेस को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता बच्चों को कोरोना के संक्रमण से बचाने की है। जिसे लेकर सरकार लगातार समीक्षा भी कर रही है। जब सरकार को लगेगा कि संक्रमण का खतरा नहीं है तभीस्कूल व कॉलेज खोले जाएंगे।


शिक्षा में प्रदेश सिरमौर
डोटासरा ने शिक्षा के क्षेत्र में सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई। उन्होंने कहा कि दो साल में रैंकिंग में 20 फीसदी के इजाफे के साथ राजस्थान गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के मामले में देश में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। देश के प्लस वन ग्रेडिंग के पांच राज्यों में भी राजस्थान शामिल है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में स्कूल बंद होने पर भी प्रदेश में शिक्षण बंद ुनहीं हुआ। बल्कि, स्माइल प्रोजेक्ट, हवामहल, ई - कक्षा, दूरदर्शन, रेडियो, आओ चले विद्यालय की ओर आदि के माध्यम से विद्यार्थियों को शिक्षा दी गई। जिसकी वजह से ही प्रदेश पूरे देश में सिरमौर बना। डोटासरा ने कहा कि वे आने वाली पीढिय़ों के लिए ओर भी बेहतर कार्य करने की कोशिश करेंगे।

कल्याण आरोग्य सदन व ट्रस्ट को सराहा
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कल्याण आरोग्य सदन व सोढ़ाणी ट्रस्ट को पीडि़त मानवता का सहयोगी व सेवाभावी संस्थान बताया। कहा कि आरोग्य सदन टीबी के उपचार के लिए पूरे एशिया में प्रसिद्ध है। जो लाखो लोगों की जान बचाने में जुटा है। मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन देने में ट्रस्ट की भूमिका को सराहते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कल्याण आरोग्य सदन की तारीफ करते हैं। वे कहते हैं कि कल्याण आरोग्य सदन ही एक ऐसा अस्पताल है जहां नेहरू, गांधी,भैरोंसिंह व अटल बिहारी वाजयपी जैसे कई राजनेता आ चुके हैं। कहा कि सदन के विकास के लिए राज्य सरकार हर संभव प्रयास करेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned