scriptउपद्रव-पथराव और आगजनी के दूसरे दिन आमजन में भय का माहौल, जिले में आज भी इंटरनेट सेवा बंद | second day of bharat band neemkathana internet ban section144 continue | Patrika News

उपद्रव-पथराव और आगजनी के दूसरे दिन आमजन में भय का माहौल, जिले में आज भी इंटरनेट सेवा बंद

locationसीकरPublished: Apr 03, 2018 06:24:28 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

नीमकाथाना में सोमवार को भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव आगजनी के बाद मंगलवार को आमजन में भय का माहौल बना हुआ है।

sikar news

सीकर.

जिले के नीमकाथाना में सोमवार को भारत बंद के दौरान हुए उपद्रव आगजनी के बाद मंगलवार को आमजन में भय का माहौल बना हुआ है। इसके चलते आज बाजार पूरी तरह से बंद है। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए है तो वहीं पुलिस उपद्रवियों को पकडऩे के लिए जगह-जगह दबिश भी दे रही है। इसके अलावा धारा 144 अभी भी जारी है। सोमवार को बढ़ते तनाव को देखते हुए जिला कलेक्टर ने जिले में इंटरनेट सेवा पर सोमवार मध्यरात्री तक पाबंदी लगाई थी, जिसे बढ़ाकर मंगलवार मध्यरात्री तक कर दिया गया। वहीं भारत बंद के दौरान उपद्रव मचाने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सर्व समाज के व्यापारियों ने रैली निकाली और सभा कर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

उपद्रव-पथराव और आगजनी
जिले में सोमवार को भारत बंद के समर्थन में दलित संगठनों के आव्हान पर किया गया सीकर जिला बंद उपद्रव में बदल गया। नीमकाथाना में प्रदर्शनकारियों ने ढाई घंटे तक पथराव किया। पथराव में नीमकाथाना अपर पुलिस अधीक्षक सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा कई लोगों को चोटें आई है। उपद्रवियों ने पथराव के दौरान पुलिस की जीप, दो बोलेरो व एक स्कार्पियों सहित 12 बाइक को आग के हवाले कर दिया। पुलिसकर्मियों ने रबड़ की गोलियां चलाकर जान बचाई। माहौल बिगड़ते ही पुलिसकर्मी मौके से भाग छूटे तथा खेतड़ी मोड क्षेत्र उपद्रवियों के हवाले कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया। बाद में करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस जाब्ते के साथ पहुंची तथा भीड़ को खदेड़ कर मामला शांत करवाया। मामले में पुलिस ने जिले में दो दर्जन से अधिक युवाओं को हिरासत में ले लिया है। नीमकाथाना में पुलिस ने धारा 144 लगा कर मंगलवार रात तक जिले में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी है।

पेट्रोल पम्प जलाने का प्रयास

खेतड़ी मोड पेट्रोल पंप को आग के हवाले करने का प्रयास किया। उप निरीक्षक मनोहर तनेजा बीच बचाव करने पहुंचे तो भीड़ ने घेर लिया।


तोड़े सीसीटीवी कैमरे

सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया। कुछ युवकों ने परीक्षा देने जा रही लड़कियों से छेड़छाड़ की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो