यहां अचानक हुई कार्रवाई से व्यापारियों में मची हड़कंप, चार क्विंटल से अधिक पॉलीथिन जब्त

अगर दुकानदार नहीं मानेंगे तो एक हजार से लेकर 50 हजार तक का जुर्माना वसूला जाएगा।

By: vishwanath saini

Published: 24 May 2018, 10:55 AM IST

रींगस. कस्बे की दुकानों पर प्लास्टिक कैरी बैग पर बुधवार को श्रीमाधोपुर तहसीलदार सुमन चौधरी व अधिशासी अधिकारी देवी लाल बोचल्या ने मय पुलिस जाप्ते बाजार में कार्रवाई की। अचानक हुई कार्रवाई से छोटे व्यापारियों ने हडक़ंप मच गया लेकिन बड़े व्यापारियों ने अपना माल भूमिगत कर दिया जिससे प्रशासन को कोई बड़ी खेप हाथ नहीं लगी। तहसीलदार ने बताया कि प्लास्टिक कैरी बैग उपयोग की शिकायतें मिल रही थी जिस पर चोपड़ बाजार, सिटी बस स्टैैण्ड, खाटू मोड़, स्टेशन बाजार सहित अनेक स्थानों पर कार्रवाई की। दुकानदारों ने इस कार्रवाई को यह कहकर विरोध भी किया कि जब बड़े दुकानदारों या प्लास्टिक बनाने वाली कंपनियों पर प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं करता को छोटे व्यापारियों पर ही कार्रवाई क्यों की जाती है। तहसीलदार ने बताया कि कार्रवाई में 10-12 किलोग्राम कैरी बैग जब्त कर सात लोगों के चालान किए गए। अगर दुकानदार नहीं मानेंगे तो एक हजार से लेकर 50 हजार तक का जुर्माना वसूला जाएगा।

 


खंडेला से 8 किलो थैलियां मिली
खंडेला. नगर पालिका ने बुधवार को बाजार व बस स्टैंड के दुकानदारों से प्लास्टिक की 8 किलो 115 ग्राम थैलियां जब्त की है। अधिशासी अधिकारी प्रियंका बुडानियां ने बताया कि 8 व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई की गई। व्यापारियों के खिलाफ परिवाद दर्ज करवाया जाएगा।


रामगढ़ में सबसे अधिक पॉलीथीन बरामद
रामगढ़ शेखावाटी. प्रशासन ने कस्बे में बुधवार को दुकानादारों के पास से चार क्विंटल पॉलीथिन थैली बरामद की। कार्रवाई उपखण्ड अधिकारी रेणु मीणा के नेतृत्व में की गई। मीणा ने बताया कि सात व्यापारियों से चार क्विंटल पॉलीथिन जब्त की गई।

 

पेशाबघर नहीं बनाने पर पार्षद ने दी धरने की चेतावनी
रींगस. कस्बे के रामानन्द रोड पर पेशाब घर बनाने की मांग को लेकर बुधवार को वार्ड 21 के पार्षद विष्णु गंगावत ने अधिशासी अधिकारी देवीलाल बोचल्या को ज्ञापन दिया तथा पन्द्रह दिन में पेशाब घर नहीं बनाने पर पालिका के सामने धरने पर बैठने की चेतावनी दी। पार्षद गंगावत का कहना है कि रामानन्द रोड पर पेशाब घर नहीं होने के चलते दुकानदारों व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समस्या को लेकर बोर्ड बैठक में भी अनेक बार मुद्दा उठाया गया है लेकिन प्रशासन की लापरवाही के चलते अभी तक भी समस्या पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है।

vishwanath saini Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned