‘सेल्फी ’ ने ली दो दोस्तों की जान

सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़. इलाके के रिणू गांव में सेल्फी लेना दो दोस्तों के लिए जानलेवा साबित हुआ।

By: Vinod Chauhan

Published: 24 Jul 2018, 04:28 PM IST


सीकर. राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़. इलाके के रिणू गांव में सेल्फी लेना दो दोस्तों के लिए जानलेवा साबित हुआ। दोनों दोस्त एक कुंए की मुंडेर पर बैठकर सेल्फी ले रहे थे कि इसी दौरान पैर फिसलने से पहले एक दोस्त कुएं में गिर गया। बाद में दूसरा उसे बचाने के फेर में मौत का ग्रास बन गया। घटना के बाद से गांव में दहशतभरा सन्नाटा है। घटना शाम पांच बजे की है। और मृतक गांव के ही राजेश गोदारा (18 वर्ष) तथा इरफान (19 वर्ष) हैं। घटना की जानकारी मौके पर मौजूद अन्य युवकों के चिल्लाने पर ग्रामीणों को लगी। इसके बाद
ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन असवाल व बलारा थानाधिकारी अरुण सिंह मौके पर पहुंचे। जिन्होंने ग्रामीणों के सहयोग से दोनों युवकों के शवों को बाहर निकाला। दोनों युवकों को बाद में लक्ष्मणगढ़ स्थित सरकारी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। शवों को सरकारी अस्पताल में रखवाया गया। आज सुबह दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करवाकर उन्हें परिजनों को सौंपा गया।

यूं हुई वारदात
घटना के दौरान पास के मैदान में क्रिकेट मैच चल रहा था। उसी दौरान कुछ युवा उक्त कुएं पर बैठे थे। उनमें से राजेश व इरफान एक दूसरे की सेल्फी ले रहे थे, अचानक उनमें इरफान का पैर फिसल गया और वह कुएं गिर गया। उसके पकडऩे के चक्कर में राजेश भी कुएं में गिर गया। दोनों के कुएं में गिरने पर पास में मौजूद अन्य युवकों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और ग्रामीणों को सूचना दी। धीरे धीरे मौके पर भीड़ जमा हो गई। पहले तो ग्रामीणों ने अपने स्तर पर भी उनको निकालने के प्रयास किए, परन्तु सफल नहीं हुए।

घंटेभर तक रहा जिंदा
प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कुएं में गिरने के बाद भी उनमें से एक युवक जीवित था। जिसके कराहने की आवाज कुंए के बाहर तक आ रही थी। लेकिन, ग्रामीणों की उसे बाहर निकालने की कोशिश लगातार नाकाम साबित हो रही थी। करीब एक घंटे बाद कराहने की आवाज बंद हो गई। प्रशासन की मदद पहुंची, तब तक दोनों युवक शव में बदल चुके थे। हालांकि घटना की जानकारी पुलिस को भी एक घंटे बाद मिली। जिसके चलते समय पर सहायता नहीं मिल पाई।

Vinod Chauhan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned