scriptPICS : धमाका हुआ और मान लिया कि अब नहीं बचेंगे | Patrika News
सूरत

PICS : धमाका हुआ और मान लिया कि अब नहीं बचेंगे

12 Photos
6 years ago
1/12

 

सूरत के रांदेर रोड पर नवयुग कॉलेज के पास रैना आर्केड में आग भड़क उठी

 

2/12

एलिवेशन के कारण धुआं निकलने की जगह नहीं , रैना आर्केड में धुआं फैलने की वजह एलिवेशन ही था। शीशे तोड़ कर धुआं निकलने के लिए जगह बनाई गई।

3/12

रैना आर्केड में आग लगने की सूचना मिलते ही रांदेर और अड़ाजण पुलिस समेत अन्य स्टाफ मौके पर पहुंच गया। दमकलकर्मियों का इंतजार किए बिना पुलिसकर्मी इमारत में घुस गए, धुआं इतना था कि वह खुद अंदर फंस गए।

4/12

लोगों को पता चलता इससे पहले ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग से उठा धुआं इमारत में फैल गया।

5/12

अस्पताल के स्टाफ और पुलिसकर्मियों ने जान बचाने के लिए अस्पताल के शीशे तोड़ दिए और इमारत से बाहर निकलने का प्रयास किया। इस बीच दमकलकर्मी हाइड्रोलिक प्लेटफार्म लेकर मौके पर पहुंच गए।

6/12

इमारत में पूरी तरह धुआं फैल चुका था और सभी अंदर फंसे हुए थे, यह देखकर परिजन रोने लगे।

7/12

जैसे ही दमकलकर्मियों ने एक-एक व्यक्ति को सकुशल बाहर निकालना शुरू किया तो इमारत के बाहर भावुकतापूर्ण दृश्य देखने को मिले। परिजन अपने लाड़ले या लाड़ली को सही सलामत देखकर बिलख-बिलख कर रोने लगे।

8/12

इमारत के शीशे तोड़ कर धुआं निकलने की जगह बनाई। इसके बाद दमकलकर्मी ऑक्सीजन माक्स पहनकर अंदर घुस गए और एक-एक कर सभी को बाहर निकाला।

9/12

108 एम्बुलेंस सेवा की पांच एम्बुलेंस को भी मौके पर बुलाया गया। 25 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने के बाद 108 एम्बुलेंस के जरिए सभी को पास के निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया।

10/12

इमारत में फंसे 25 लोगों में से 15 लोग सामान्य रूप से मुंह और हाथों के हिस्से में झुलस गए। वहीं शीशा तोडऩे से कुछ लोगों को चोटें आई। सभी का पास के निजी अस्पताल में उपचार करवाया गया।

11/12

इमारत के बेसमेंट में लगी मीटर पेटियों में शॉर्ट सर्किट से आग भड़क उठी

12/12

मीटर पेटियों में हुए शॉर्ट सर्किट से बेसमेंट में लगी आग के बाद हड़कम्प मच गया, बेसमेंट में पार्क सभी 21 मोटरसाइकिलें जल गर्इं।

Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.