VIDEO: रेड अलर्ट के बाद भी खुली दुकानें, लगी कतारें, कलक्टर ने दी चेतावनी

प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा आज ज्यादा सख्ती से शुरू हो गया है। शहर में जगह जगह तैनाती के साथ पुलिस की टीम बाजार से लेकर गली कूचों तक में गश्त लगा रही है।

By: Sachin

Published: 03 May 2021, 03:02 PM IST

सीकर. प्रदेश में महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा आज ज्यादा सख्ती से शुरू हो गया है। शहर में जगह जगह तैनाती के साथ पुलिस की टीम बाजार से लेकर गली कूचों तक में गश्त लगा रही है। वहीं, कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की अगुआई में पुलिस का फ्लैग मार्च भी निकाला गया। इसी बीच कई जगह कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां भी उड़ती दिखी। सब्जी मंडी से लेकर कई इलाकों में लोगों की भीड़ लगी रही। मोचीवाड़ा सहित कई इलाकों में प्रतिबंधित दुकानों में भी धड़ल्ले से व्यापार होता पाया गया। वहीं, कई धार्मिक स्थल भी खुले रहे।

लापरवाही की भीड़, तो कहीं समझदारी का सन्नाटा
शहर के कई इलाकों में लापरवाही की भीड़ दिखी। सब्जी मंडी के अलावा मोचीवाड़ा इलाके में कई दुकानें खुली रही। जनरल स्टोर के अलावा यहां चूडिय़ों की दुकानें व फैंसी स्टोर तक प्रतिबंध के बावजूद खुले रहे। यहांं खरीददारों की भी खासी भीड़ रही। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी अनदेखी दिखी। इसके अलावा भी कई गली मोहल्लों की दुकानों में भी 11 बजे बाद लोगों की आवाजाही लगी रही। हालांकि इस दौरान मुख्य बाजारों सहित ज्यादा इलाकों में बाजार गाइडलाइन के मुताबिक बंद रहे। जिससे वहंा खामोशी छाई रही।

शहर में निकला मार्च, कलक्टर ने दी क्वारंटाइन की चेतावनी
महामारी रेड अलर्ट- जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइडलाइन की पालना के लिए सोमवार को भी पुलिस का फ्लैग मार्च निकाला गया। कलक्टर अविचल चतुर्वेदी व पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की अगुआई में मार्च कल्याण सर्किल से शुरू हुआ। जो स्टेशन रोड से जाट बाजार और बजाज रोड होते हुए वापस कल्याण सर्किल पहुंचा। इस दौरान कलक्टर ने लोगों से कोरोना गाइडलाइन की पालना की अपील की। चेतावनी भी दी कि कोई भी बेवजह घूमता पाया गया तो उसे क्वारंटाइन कर आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया जाएगा। रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही घर जाने की अनुमति होगी।

टीकाकरण की लंबी कतारें
कोरोना के खतरे की बीच इससे बचाने वाले टीकाकरण केंद्र भी लोगों के जमावड़ों का केंद्र बन गए हैं। जिले में कई टीकाकरण केंद्रों पर युवाओं से लेकर बुजुर्गों तक की लंबी कतारें देखने को मिल रही है। ज्यादा भीड़ होने की वजह से यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी पालना नहीं हो पा रही।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned