सीकर में फायरिंग कर लूटा था टोल बूथ, प्रतापगढ़ से हुए गिरफ्तार, आरोपितों ने किए बड़े खुलासे

Vinod Chauhan

Publish: May, 17 2018 10:00:58 AM (IST)

Sikar, Rajasthan, India
सीकर में फायरिंग कर लूटा था टोल बूथ, प्रतापगढ़ से हुए गिरफ्तार, आरोपितों ने किए बड़े खुलासे

लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए चारों आरोपितों को प्रतापगढ़ जिले की धोलापानी पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है।

सीकर.

श्रीमाधोपुर के रलावता टोल बूथ पर फायरिंग के बाद लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हुए चारों आरोपितों को प्रतापगढ़ जिले की धोलापानी पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया है। पुलिस ने चारों आरोपितों से मौके पर एक कैंपर गाड़ी सहित 2 पिस्टल, 12 कारतुस तथा डकैती व लूट के काम आने वाला गैस कटर, गैस टंकी, वायर कटर, दस्ताने, पेचकस, गाडी की एक नम्बर प्लेट मिली। लोहे की सब्बल, हथोड़ा, सांकल, पेचकस सहित गाड़ी की एक नंबर प्लेट भी बरामद की है। इनमें एक हिस्ट्रीशीटर है और उस पर हत्या, अपहरण, लूट के 15 मुकदमे दर्ज हैं। जबकि बाकी आरोपितों पर हत्या आदि के मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं। प्रतापगढ़ पुलिस अधीक्षक शिवराज मीना के अनुसार धोलापानी थाने को सूचना मिली थी कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 113 पर 5 व्यक्ति लूट व डकैती की योजना बना रहे हैं। इसके बाद पुलिस घेराबंदी कर उनके नजदीक पहुंची तो इनमें एक तो मौके से फरार हो गया। लेकिन, चार लोगों को दबोच लिया गया। पकड़े गए आरोपितों में सामोता की ढाणी थाना श्रीमाधोपुर के ओमप्रकाश की तलाशी ली गई तो उसके पास एक देशी पिस्टल मय मेग्जीन व छह जिंदा कारतूस मिले। दुसरे अभियुक्त खटुंदरा थाना खंडेला के देवीलाल के पास एक देशी पिस्टल मय मेग्जीन व तीन जिंदा कारतूस बरामद किए गए। जयरामपुरा थाना श्रीमाधोपुर के तीसरे अभियुक्त राकेश के पास एक मेग्जीन व दो जिंदा कारतूस थे। जबकि गणेशपुरा, थाना लोसल के राजुराम के पास एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ। गिरफ्तारी के बाद आरोपितों ने कबूला कि वे लोग 12 व 13 मई को दो बार रलावता टोल बूथ पर फायरिंग कर उदयपुर होते हुए बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ आ गए थे। यहां किसी को लूट कर भागने की फिराक में थे। लेकिन, पुलिस की पकड़ में आ गए।


सीकर लाएंगे आरोपित
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. तेजपाल सिंह का कहना है कि प्रतापगढ़ में पकड़ में आए चारों आरोपितों को फायरिंग व लूट की घटना में शामिल होने पर गिरफ्तार कर सीकर लाया जाएगा।


अपहरण से लेकर हत्या में हैं शामिल
हिस्ट्रीशीटर देवीलाल के विरूद्ध विभिन्न थानों में अपहरण, हत्या, शराब तस्करी के 15 मुकदमे दर्ज हैं। राजूराम पर नागौर जिले में एक अपहरण का मुकदमा है। राकेश पर खंडेला में एक की हत्या तथा ओमप्रकाश पर रानोली थाने में एक की हत्या का मुकदमा दर्ज होना स्वीकारा है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned