scriptसलाखों के पीछे पहुंचा श्याम बाबा का विरोधी, सरकार के दखल से हुई गिरफ्तारी | Shyam Baba's opponent reached behind bars | Patrika News

सलाखों के पीछे पहुंचा श्याम बाबा का विरोधी, सरकार के दखल से हुई गिरफ्तारी

locationसीकरPublished: Oct 25, 2021 06:59:15 pm

Submitted by:

Sachin

सीकर/ खाटूश्यामजी. पिछले साल सोशल मीडिया पर श्याम बाबा और भक्तों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी चौमूं पुरोहितान निवासी गोगराज नेहरा पुत्र चौथमल नेहरा को जेल भेज दिया गया है।

khat.jpg

सीकर/ खाटूश्यामजी. पिछले साल सोशल मीडिया पर श्याम बाबा और भक्तों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोपी चौमूं पुरोहितान निवासी गोगराज नेहरा पुत्र चौथमल नेहरा को जेल भेज दिया गया है। राज्य सरकार के दखल के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर दांतारामगढ कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि 12 मई 2020 को आरोपी गोगराज नेहरा ने खाटूश्यामजी व उनके भक्तों के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया था। इस पर विश्व हिंदू परिषद के जिला सह संयोजक हरिओम भातरा ने आरोपी के खिलाफ खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोपी पर श्याम भक्तों को फोन पर धमकी देने का आरोप भी लगाया। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने 295 ए की धारा में मुकदमा दर्ज किया था। जिस पर राज्य सरकार की अभियोजन स्वीकृति जरुरी थी। मामले में राज्य सरकार ने अभियोजन की स्वीकृति के बाद आरोपित को रविवार को गिरफ्तार किया गया। जिसे बाद में कोर्ट में पेश किया गया।

पड़ौसी ही निकला चोर, चुराए थे 25 लाख के गहने
खंडेला. सूने मकान में लाखों के जेवरात चोरी करने वाला पीडि़त का पडौसी ही निकला। आरोपी ने मौजमस्ती करने के लिये चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दो दिन में ही चोरी का खुलासा करते हुए आरोपी की निशानदेही पर लाखों रुपयों के जेवरात बरामद कर लिए। थानाधिकारी घासीराम ने बताया कि शुक्रवार को तिवाड़ी का बास तन कोटड़ी लुहारवास निवासी महिला लाली कंवर ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 15 अक्टूबर को वो अपने गांव से गुजरात गई थी। पीछे से उसके कमरे का ताला तोड़कर कमरे में रखे उसके 25 लाख के गहने चोरी हो गए। इस पर थानाधिकारी के नेतृत्व में एएसआई भगवान सिंह, हैड कांस्टेबल झाबरमल, कांस्टेबल कन्हैयालाल, श्योचन्द, सुशील कुमार, चंद्रभान की टीम का गठन कर मामले की जांच शुरू की। घटनास्थल से प्राप्त साक्ष्यों व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पड़ोस में रहने वाले संदिग्ध युवक पवन सिंह को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की गई। जिसने वारदात करना कबूल कर लिया। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसकी निशानदेही पर तीन बाजूबंद, दो बगड़ी, दो पूछी, एक गले की चीक, एक आड़ , दो हथफूल , एक जोड़ी बाली, दो मंगलसूत्र, एक रखड़ी, चार चांदी की पायल की जोड़ी व एक जोड़ी कड़े बरामद किये गये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो