scriptVIRAL: महिला सरपंच खुद जीप चलाकर माइक से कर रही मुनादी- घर में रहो…सुरक्षित रहो | sikar bajyavas Sarpanch making villagers aware of Corona | Patrika News

VIRAL: महिला सरपंच खुद जीप चलाकर माइक से कर रही मुनादी- घर में रहो…सुरक्षित रहो

locationसीकरPublished: May 13, 2021 01:06:00 pm

Submitted by:

Sachin

रणजीत सिंह
सीकर/पलसाना. कोविड महामारी से बचाव के लिए देशभर से जहां कई प्रेरणादायक तस्वीरें सामने आ रही है वहीं, सीकर जिले से भी एक ऐसी ही प्रेरक व अनूठी पहल दांतारामगढ़ से सामने आई है।

Viral Video: महिला सरपंच खुद जीप चलाकर माइक से कर रही मुनादी- घर में रहो...सुरक्षित रहो

Viral Video: महिला सरपंच खुद जीप चलाकर माइक से कर रही मुनादी- घर में रहो…सुरक्षित रहो

सीकर/पलसाना. कोविड महामारी से बचाव के लिए देशभर से जहां कई प्रेरणादायक तस्वीरें सामने आ रही है वहीं, सीकर जिले से भी एक ऐसी ही प्रेरक व अनूठी पहल दांतारामगढ़ से सामने आई है। जहां बाज्यावास पंचायत की सरपंच चंदा धायल ने गांव में कोरोना को लेकर जागरुकता का बीड़ा खुद अपने कंधे पर उठाया है। इसके लिए सरपंच चंदा खुद जीप चलाते हुए गांव में घूम रही है और ग्रामीणों को कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए जागरूक कर रही है। वह जीप पर लगे लाउड स्पीकर के जरिये आमजन से सरकार की गाइड लाइन की पालना करते हुए घरों में ही रहने की अपील कर रही है।

विकास रुक जाए, लेकिन ना हो मौत
सरपंच चंदा कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर काफी गंभीर है। वह अपने प्रचार में भी इस बात का जिक्र कर रही है। वह कह रही है कि आने वाले दिनों में बाज्यावास का विकास रुकता है तो उसे वो सहन कर लेगी, लेकिन इस दौरान कोरोना से किसी की मौत होती है तो यह बड़ा सदमा होगा।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो (sikar bajyavas sarpanch chanda dhayal viral video)
बाज्यावास ग्राम पंचायत में जीप में घूमते हुए इस तरह का प्रचार करने वाली सरपंच चंदा का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें भी वो गाड़ी में बैठी नजर आ रही है और माइक से अनाउंस कर ग्रामीणों को जागरूक कर रही है। वीडियो में वो कहती नजर आ रही है कि कोरोना केवल शहरों की बीमारी नहीं है। बल्कि यह गांवों में भी पैर पसार रही है। जो युवाओं को भी चपेट में ले रही है। दूसरी लहर में मृत्युदर भी बहुत ज्यादा है। वह आगे कहती है कि लॉकडाउन के दिन केवल घर में रहने के नहीं परिवार को बचाने के दिन है। ऐसे में सभी घर पर ही रहें और बाकी परिजनों को भी बाहर निकलने से रोके। जरूरी होने पर मास्क पहनकर ही बाहर निकले। वह वैक्सीनेशन के लिए भ्ीा लोगों से अपील करती नजर आ रही है। यहां भी वह कहती नजर आ रही है कि यदि बाज्यावास का विकास रुकता है तो रुक जाए, लेकिन वह गांव में किसी की मौत नहीं चाहती।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो