VIDEO सीकर बंद : बाजारों में सन्नाटा, सडक़ों पर बंद समर्थक

Vishwanath Saini | Publish: Sep, 10 2018 11:42:17 AM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 05:14:14 PM (IST) Sikar, Rajasthan, India

www.patrika.com/sikar-news/

सीकर. पेट्रोल डीजल व रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में सोमवार को जिलेभर में बंद का आह्वान किया गया है। कांग्रेस के बंद के आह्वान को माकपा सहित सभी वामपंथी पार्टियों ने भी समर्थन दिया है। पेट्रोल-डीजल एवं रसोई गैस के दामों में सरकार द्वारा की गई बढ़ोतरी को लेकर भारत बंद किया जा रहा है। इसको लेकर रविवार को जिलेभर में कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं की बैठक ली।

 

 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर राजस्थान BJP के इन दो मंत्रियों ने दिए अजीबोगरीब बयान

 


कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीएस जाट ने बताया कि जिलेभर में पार्टी कार्यकर्ता बंद करवाएंगे। बंद को लेकर हर जगह से व्यापार मंडलों का समर्थन मिल चुका है। कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि शांतिपूर्ण तरीके से बाजार बंद करवाएं। हर जगह से समर्थन मिल चुका है इस वजह से ज्यादातर जगह बाजार स्वत: ही बद रहेंगे।
आवश्यक सेवाओं को बंद से बाहर रखा गया है। जिलेभर में कांग्रेस कार्यकर्ता धरना देंगे। उधर माकपा के जिला सचिव किशन पारीक ने बताया कि देशभर में उनकी पार्टी ने बंद को समर्थन दिया है। सभी वामपंथी दलों ने भी बंद का आह्वान किया है।


संगठनों का समर्थन
सीकर व्यापार महासंघ व अन्य व्यापार मंडलों ने बंद को समर्थन दिया है। इसके अलावा कई राजनैतिक दलों ने भी समर्थन किया है। राष्ट्रीय लोक दल ने भी बंद का आह्वान किया है। रामगढ़, फतेहपुर, लक्ष्मणगढ़, दांतारामगढ़, खंडेला, नीमकाथाना, श्रीमाधोपुर, पलसाना सहित सभी कस्बों के व्यापार मंडलों ने बंद का समर्थन किया है।

इन रूटों पर नहीं चलेंगी बसें
बंद के दौरान हालांकि जिलेभर में ऑटो व बसें चलेंगी लेकिन कुछ रूटों पर बस नहीं चलेंगे। सीकर से खाटूश्यामजी, सीकर से सालासर, सीकर से दांतारामगढ़, सीकर से बाय व रींगस से दांतारामगढ़ जाने वाली निजी बसें नहीं चलेंगी। इन बसों की यूनियन ने बंद को समर्थन किया है। अध्यक्ष मदनलाल बुरडक़ ने यह जानकारी दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned