scriptSikar BJP : टिकट मांगने वालों में लगी होड़, , सबने यूं बताए जीत के अपने-अपने दावे | Sikar BJP Leaders Meeting For rajasthan election 2018 | Patrika News

Sikar BJP : टिकट मांगने वालों में लगी होड़, , सबने यूं बताए जीत के अपने-अपने दावे

locationसीकरPublished: Oct 10, 2018 05:11:46 pm

Submitted by:

vishwanath saini

Rajasthan Ka Ran : लक्ष्मणगढ़, खंडेला और दांतारामगढ़ में सबसे ज्यादा दावेदार, भाजपा के प्रदेश प्रभारी ने टटोली पदाधिकारियों की नब्ज

Sikar BJP Leaders Meeting For rajasthan election 2018

Sikar BJP Leaders Meeting For rajasthan election 2018

सीकर. कार्यकर्ताओं की नब्ज टटोलने सीकर प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना व केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के सामने मंगलवार को दिनभर दावेदारों का मेला लगा रहा। लक्ष्मणगढ़, खंडेला व दांतारामगढ़ से सबसे ज्यादा दावेदार पहुंचे। दावेदारों ने अपनी-अपनी जीत के दावे करते हुए ताल ठोक दी। प्रदेश प्रभारी ने दावेदारों से उनको टिकट देने की वजह को भी पूछा। बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी ने बंद कमरे में पदाधिकारियों से भी चर्चा की।

 

बैठक में प्रदेश प्रभारी व केन्द्रीय मंत्री ने कार्यकर्ताओं को एकजुटता की घुट्टी पिलाई। उन्होंने कहा कि पार्टी ने टिकट के दावेदारों पर मंथन शुरू कर दिया है। संभावित दावेदारों को लेकर मंथन शुरू हो गया है वरिष्ठ नेताओं से चर्चा के बाद रिपोर्ट आलकमान को दी जाएगी। बैठक में नवनियुक्त जिलाध्यक्ष विष्णु चेतानी व जिला प्रभारी काशीराम गोदारा ने कार्यकर्ताओं से सरकारी की योजनाओं को उपलब्धियों के तौर पर जनता के बीच ले जाने का आह्वान किया।


मेघवाल ने पूछा क्या हुआ और क्या नहीं
प्रदेश प्रभारी व केन्द्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने पहले कार्यकर्ताओं से हर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा राज में हुए कार्यो के बारे में पूछा। इस दौरान यह भी पूछा कि कौन-कौनसे काम नहीं हो सके। इस पर ज्यादातर ने मेडिकल कॉलेज, पेयजल प्रोजेक्ट, हर्ष पर्वत पर सौन्दर्यकरण आदि मुद्दे उठाए। इस दौरान प्रदेश पदाधिकारियों ने अब भी जनता के बीच में जाए उनसे वादे करें कि अब भाजपा की दुबारा से सरकार बनी तो सबसे पहले इन्ही प्रोजेक्टों को आगे बढ़ाया जाएगा।

 


नाराजगी भी : पांच साल में नहीं हुए काम
कार्यकर्ताओं ने कहा कि पांच साल में तबादले सहित कई महत्वूपर्ण काम नहीं हुए है। अब वह जनता के बीच में कैसे जाए। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि सरकार की योजनओं को लेकर जनता के बीच जाए।

 

धोद, नीमकाथाना व फतेहपुर में सबसे कम रहे दावेदार
धोद विधानसभा से महज तीन ने दावेदारी जताई। वर्तमान विधायक गोरधन वर्मा के अलावा जिला प्रमुख अपर्णा रोलण व पूर्व विधायक केडी बाबर ने टिकट देने की मांग की है। संगठन ने धोद विधानसभा क्षेत्र में हुए कार्यो की भी जानकारी ली। वहीं नीमकाथाना से सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमसिंह बाजौर व रघुवीर सिंह तंवर सहित अन्य ने दावेदारी जताई। फतेहपुर विधानसभा से महावीर भोजदेसर व गोरधन रूकनसर ने दावेदारी जताई।


सीकर विधानसभा क्षेत्र : महिलाओं को मिले दो टिकट
महिला मोर्चा ने प्रदेश प्रभारी के सामने दो सीटों पर टिकट देने के लिए ताल ठोकी। महिलाओं ने कहा कि प्रदेश में महिला मोर्चा की रैकिंग में जिला टॉप पर है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि संगठन इस बार एक सीट पर निश्चित तौर पर महिला को मौका देगा।

श्रीमाधोपुर विधानसभा क्षेत्र : बैठक में नहीं आए खर्रा
यहां से वर्तमान विधायक झाबरसिंह खर्रा बैठक में नहीं आए लेकिन उनकी दावेदारी मानी गई। वहीं दुर्गाप्रसाद खर्रा, श्याम चौधरी, डॉ. माधव सिंह सहित अन्य ने दावेदारी जताई।


दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र : पूछा कौनसे काम नहीं हुए
दांतारामगढ़ विधानसभा से हरीश कुमावत, प्रभूसिंह गोगावास, डॉ. बलवंत सिंह चिराना, सेवानिवृत्त आरएएस अधिकारी ईश्वर सिंह राठौड़, सुरेश शर्मा, गजानंद कुमावत, राजेश चेजारा, मधु कुमावत, ममता निठारवाल ने दावेदारी जताई। प्रदेश प्रभारी ने यहां पदाधिकारियों से विधानसभा क्षेत्र के अटके हुए कार्यो के बारे में भी जानकारी ली।


खंडेला विधानसभा क्षेत्र : मंत्री पर आरोप, जताई दावेदारी
खंडेला विधानसभा क्षेत्र के दावेदारों ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया पर आरोप लगाते हुए दावेदारी जताई। यहां से बंशीधर बाजिया, सरदार सिंह, प्रभात राम जांगू व बलदेव सिंह खंडेला सहित अन्य दावेदारी जताई। प्रभारी ने मंत्री के साथ अन्य को भी बुलाया लेकिन दावेदारों ने कहा कि हम अकेले में मुलाकात करेंगे। अन्य दावेदारों ने बाजिया के खिलाफ शिकायतों की रिपोर्ट भी दी है।


सीकर विधानसभा क्षेत्र : दावेदारों से लिया रिपोर्ट कार्ड
यहां भी दावेदारों का मेला लगा रहा। सीकर विधानसभा के लिए रतन जलधारी, कमल सिखवाल, ताराचंद धायल, राजकुमार जोशी, अनिता शर्मा, राजकुमारी शर्मा, इंदिरा चौधरी नीलम मिश्रा सहित अन्य ने दावेदारी जताई। इस दौरान प्रदेश प्रभारी ने सभी दावेदारों से बातचीत भी की।


लक्ष्मणगढ़ विधानसभा क्षेत्र : दावेदारों की सबसे लंबी सूची
दावेदारों की सबसे लंबी कतार इसी विधानसभा में देखने को मिली। यहां दावेदारों में यूआईटी अध्यक्ष हरिराम रणवां, दिनेश जोशी, पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज सिघानिया, डालूराम चाहर, श्री कुमार लखेटिया, हरलाल धायल, मनोज शर्मा, अल्का शर्मा, भूपसिंह पूनियां, दिलसुख राय चौधरी, खुक्मा राम ढाका, सहित अन्य ने दावेदारी पेश की। एक गुट के दावेदारों ने कहा कि बाहरी को टिकट नहीं मिलना चाहिए। एक गुट ने कहा कि 17 लोगों में से किसी को भी टिकट दे दो लेकिन बाहरी को नहीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो